स्पोर्ट्स

VIDEO : भारत-अफगानिस्तान मैच में दिखा गजब का भाईचारा, फैंस ने एक-दूसरे को लगाया गले

नई दिल्ली 09 सितम्बर 2022 : टीम इंडिया ने एशिया कप में अपने अभियान को जीत के साथ खत्म किया। उसने सुपर-4 राउंड के अपने अंतिम मुकाबले में गुरुवार को अफगानिस्तान के खिलाफ 101 रनों के बड़े अंतर से जीत दर्ज की। दुबई में इस मुकाबले के दौरान फैंस के बीच गजब का भाईचारा देखने को मिला। स्टेडियम में मौजूद विरोधी टीमों के प्रशंसकों ने एक-दूसरे को गले लगा लिया जिसका वीडियो भी वायरल हो रहा है।

विराट कोहली के बल्ले से करीब 3 साल बाद शतक निकला। उनके नाबाद 122 रन की मदद से भारत ने एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ औपचारिकता के मुकाबले में 101 रन से जीत दर्ज की। कोहली ने 61 गेंद में 12 चौकों और छह छक्कों की मदद से 122 रन की नाबाद पारी खेली जिसके दम पर भारत ने दो विकेट पर 212 रन बनाए। पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में करीबी हार से मायूस अफगानिस्तान टीम के बल्लेबाज भुवनेश्वर कुमार की स्विंग गेंदबाजी का सामना नहीं कर सके। भुवनेश्वर ने चार ओवर में सिर्फ चार रन देकर 5 विकेट लिए। अफगानिस्तान का स्कोर एक समय 21 रन पर छह विकेट था और 20 ओवर में उसने आठ विकेट पर 111 रन बनाए। इस मुकाबले में भारत और अफगानिस्तान के बीच आपसी सौहार्द देखने को मिला।

भारत और अफगानिस्तान पड़ोसी देश हैं। दुबई में इस मुकाबले के दौरान दोनों देशों के क्रिकेट फैंस के बीच गजब का भाईचारा दिखा। अफगानिस्तान टीम के समर्थक स्टेडियम में मैच के दौरान भारतीय फैंस को गले लगाते नजर आए। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। एक यूजर ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, भाईचारे की मिसाल।

Back to top button