स्पोर्ट्स

विश्व कप 2023 : भारत को लगा बड़ा झटका , शुभमन गिल नहीं खेल पाएंगे अगला मैच

9 अक्टूबर 2023|टीम इंडिया के बल्लेबाज शुभमन गिल 9 अक्टूबर 2023 को टीम के साथ दिल्ली रवाना नहीं हुए हैं. बता दें कि ओपनर बल्लेबाज  चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में अस्वस्थ रहने के कारण नहीं खेल पाए थे.  अब गिल अफगानिस्तान के खिलाफ टीम के अगले मैच में भी नहीं खेल पाएंगे. बीसीसीआई ने पोस्ट शेयर कर उनके बारे में अपडेट दिया है. बता  दें कि विश्व कप में भारत का अगला मुकाबला 11 अक्टूबर को खेला जाएगा. दरअसल, वह चेन्नई में ही रुकेंगे और मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे.

आईसीसी वर्ल्ड वनडे रैंकिंग में दूसरे नंबर के बल्लेबाज गिल को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के पहले मुकाबले से बाहर बैठना पड़ा था. दुर्भाग्यवश अब बुधवार को नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में अफगानिस्तान (IND vs AFG) के खिलाफ भारत के आगामी मैच से भी उनके बाहर रहने की उम्मीद है.

बीसीसीआई के एक सूत्र ने गिल की स्थिति के बारे में जानकारी साझा करते हुए कहा, ” शुभमन गिल रिकवर हो रहे हैं. वह टीम इंडिया के साथ दिल्ली जा रहे हैं. वह पूरे वक्त टीम के साथ ही होंगे. वह चंडीगढ़ में अपने घर पर आराम करने नहीं जाएंगे. हम उम्मीद करते हैं कि वह पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच में मैदान पर दिखाई देंगे. उनके अफगानिस्तान के खिलाफ खेलने की संभावना अगली मेडिकल रिपोर्ट पर निर्भर करती है.”

हाल के दिनों में वनडे में भारत के सबसे शानदार बल्लेबाज शुभमन कथित तौर पर तेज बुखार से पीड़ित हैं। डेंगू के लिए परीक्षण किया जाना था, लेकिन इस बारे में बीसीसीआई की तरफ से कोई आधिकारिक सूचना नहीं दी गई है। बीसीसीआई की ओर से यही कहा गया है कि शुभमन को तेज बुखार है। वहीं, बीसीसीआई के सूत्रों ने बताया था कि शुभमन डेंगू से पीड़ित हैं। डेंगू से उबरने में एक खिलाड़ी को फिर से मैच-फिट होने में आम तौर पर 7-10 दिन लगते हैं। हालांकि, यदि प्लेटलेट काउंट में ज्यादा गिरावट होती है, तो मरीज के ठीक होने में अधिक समय लग सकता है। 

अफगानिस्तान के बाद भारत को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है मैच

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में तो यहां तक कहा गया है कि अफगानिस्तान के खिलाफ मैच के अलावा शुभमन पाकिस्तान के खिलाफ 14 अक्तूबर को अहमदाबाद में होने वाले भारत के तीसरे मैच से भी बाहर रह सकते हैं। शुभमन ने इस साल 1200 रन बनाए हैं और हाल ही में कप्तान रोहित शर्मा के साथ एक सफल ओपनिंग जोड़ी बनाई है। अगर वह लंबे समय तक अनुपस्थित रहते हैं तो यह भारतीय टीम के लिए बड़ा झटका हो सकता है।

Back to top button