स्पोर्ट्स

भारत vs हांगकांग मुकाबला : भारत ने हांगकांग को 40 रनो से हराया,…कोहली और सूर्यकुमार ने खेली धमाकेदार पारी…

नई दिल्ली 31 अगस्त 2022: दुबई में खेले गए एशिया कप के चौथे मुकाबले में टीम इंडिया ने हॉन्ग कॉन्ग को 40 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने सुपर-4 में अपनी जगह पक्की कर ली है। टीम इंडिया ने पहले खेलने के बाद 20 ओवर में 2 विकेट पर 192 रन बनाए थे। इसके जवाब में हॉन्ग कॉन्ग की टीम निर्धारित ओवरों में 5 विकेट खोकर 152 रन ही बना सकी।

इस मैच की बात करें तो हांगकांग ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। भारत की तरफ से सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं। भारतीय टीम में हार्दिक पांड्या को आराम दिया गया है जबकि ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया गया था। एशिया कप में कुवैत, यूएई और सिंगापुर की टीमों को हराने के बाद पहुंची थी।

अफगानिस्तान के बाद टीम इंडिया एशिया कप के टॉप-4 में जगह बनाने वाली दूसरी टीम बन गई है। भारतीय टीम ने अपने दूसरे लीग मैच में हांगकांग को 40 रन से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में दो विकेट खोकर 192 रन बनाए। सूर्यकुमार यादव ने भारत की ओर से सबसे बेहतरीन पारी खेली। उन्होंने 26 गेंदों पर 6 चौके और 6 छक्के की मदद से नाबाद 68 रन बनाए। उनका स्ट्राइक रेट 261 का रहा। पूर्व कप्तान विराट कोहली 44 गेंदों पर 59 रन बनाकर नाबाद रहे। विराट ने अपनी पारी में 1 चौका और 3 छक्के जमाए। केएल राहुल ने 39 गेंद पर 36 और कप्तान रोहित शर्मा ने 13 गेंदों पर 21 रन बनाए। जवाब में हांगकांग ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 152 रन ही बनाए। भुवनेश्वर कुमार, रवींद्र जडेजा, अर्शदीप सिंह और आवेश खान को एक-एक विकेट मिला।

इस जित के साथ रोहित शर्मा अब टी-20 इंटरनेशनल में बतौर कप्तान भारत के लिए सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले दूसरे प्लेयर बन गए हैं। हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ मिली जीत के साथ ही उन्होंने विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है। बतौर कप्तान भारत के लिए सबसे ज्यादा जीत महेंद्र सिंह धोनी के नाम हैं, उनके बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली का नंबर है।

भारत की प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह।

हांगकांग की प्लेइंग इलेवन: निजाकत खान (कप्तान), यासिम मुर्तजा, बाबर हयात, किनचित शाह, एजाज खान, स्कॉट मैककेनी (विकेटकीपर), जीशान अली, हारून अरशद, एहसान खान, मोहम्मद गजानफर, आयुष शुक्ला।

Back to top button