हेडलाइन

VIDEO : राहुल गांधी ने घर में बनाया जैम, बोले -बीजेपी के लोग जैम लेना चाहे तो…

दिल्ली 31 दिसंबर 2023|साल 2023 खत्म होने वाला है. साल के आखिरी दिन राहुल गांधी के यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो अपलोड किया गया है. इस वीडियो में राहुल गांधी और सोनिया गांधी को देखा जा सकता है. वीडियो में राहुल अपनी मां के साथ प्रियंका गांधी की रेसिपी की मदद से जैम बनाते नजर आ रहे हैं.

वीडियो में सोनिया गांधी ने यह भी बताया कि कैसे उन्होंने दशकों पहले इंडियन फूड के अनुकूल होना सीखा. उन्होंने कहा, “जब मैं यहां आई, तो मुझे भारतीय स्वाद, खासकर मिर्च के अनुकूल होने में समय लगा.” उन्होंने कहा कि आप ब्रिटेन या अन्य जगहों के खाने से तालमेल नहीं बिठा सकते. जब मैं यहां आई तो मुझे तालमेल बिठाने में समय लगा.

बीजेपी का उड़ाया मजाक
वीडियो में देखा जा सकता है कि राहुल गांधी सबसे पहले टोकरी लेकर अपने गार्डन में फल तोड़ते हैं. इसके बाद राहुल संतरे के जूस को स्टोव पर पकाने लगते हैं. इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी के लोग जैम लेना चाहते हैं, तो वे इसे ले सकते हैं. इस पर सोनिया गांधी ने राहुल का मजाक उड़ाते हुए कहा, “वे इसे हम पर फेंक देंगे.” राहुल गांधी ने बताया कि जब वह इंग्लैंड में पढ़ रहे थे तो उन्होंने खाना पकाना सीखा क्योंकि तब उनके पास कोई विकल्प नहीं था.

न्यू ईयर पर देंगे गिफ्ट?
बता दें कि जब वे फलों के उबलने का इंतजार कर रहे थे, इस दौरान सोनिया गांधी कहती हैं कि राहुल उन्हें बहुत परेशान करते हैं। वह बहुत जिद्दी है। लेकिन राहुव केयरिंग भी है। राहुल की यही आदत सबसे ज्यादा पसंद है। राहुल गांधी ने बताया कि उनकी मां बहुत अच्छा खाना पकाती थीं। वीडियो के अंत में राहुल गांधी और सोनिया गांधी जैम को छोटे-छोटे शीशे वाले जार में पैक करते हैं। इस जार पर एक कार्ड भी लगा है, जिसपर लिखा है। विथ लव सोनिया एंड राहुल। ऐसा लग रहा है कि नए वर्ष के अवसर पर ये जैम की ये शीशियां शायद लोगों को उपहार स्वरूप दिए जाएंगे।

Back to top button