हेडलाइन

VIDEO-‘क्या सबसे बड़ी आबादी वाले हिंदू अपना हक ले लें क्या?’ प्रधानमंत्री मोदी ने जातिगणना जनगणना को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले, आपस में बांटकर…

रायपुर 3 अक्टूबर 2023। प्रधानमंत्री मोदी बस्तर में काफी हमलावर रहे। उन्होंने किसानों से लेकर कर्मचारियों और आदिवासियों से लेकर अल्पसंख्यकों तक की बात की। इस दौरान उन्होंने जातीय जनगणना को लेकर भी कांग्रेस पर निशाना साधा।

उन्होंने जातिगत जनगणना को लेकर विरोधियों को घेरा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कल से कांग्रेस ने एक नया राग अलापना शुरू कर दिया है। अब कांग्रेस कह रही है कि जितनी आबादी, उसका उतना हक। पीएम ने कहा कि मैं कहता हूं कि इस देश में अगर सबसे बड़ी कोई आबादी है, तो गरीब की है। इसलिए गरीब कल्याण ही हमारा मकसद है।पीएम का कहना था कि कांग्रेस आबादी के हिसाब से हिस्सेदारी की बात करती है. कांग्रेस हिन्दुओं को बांटकर देश को बांटना चाहती है।

मेरे लिए सबसे बड़ी जाति गरीब है और मेरी सरकार गरीबों की भलाई में लगी है. चाहे गरीब दलित हो, पिछड़ा हो, अगर गरीब का भला होगा, तो देश का भला होगा. उन्होंने कहा, खदान में से कांग्रेसी जो माल खाते थे, उस पर मोदी ने ताला लगा दिया, इसलिए वो छटपटा रहे हैं. आज भी इन्होंने झूठी बातें फैलाईं, लेकिन इतनी बड़ी संख्या में आपने यहां आकर उन्हें तमाचा मारा है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आबादी के हिसाब से अगर लाभ दिया जाना है, तो क्या सबसे बड़ी आबादी हिंदू आगे बढ़कर अपना हक ले लें क्या? फिर अल्पसंख्यकों का क्या होगा। कांग्रेस को ये स्पष्ट करना चाहिये। दरअसल कुछ घंटे पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था कि किसकी कितनी आबादी है, जब यह तय हो जाएगा तभी यह तय हो पाएगा कि किसको कितना हक मिलना चाहिए. इसलिए जातिगत जनगणना ज़रूरी है. जिसकी जितनी साझेदारी उसकी उतनी हिस्सेदारी। प्रधानमंत्री मोदी का उसी ट्वीट के जवाब में ये बयान माना जा रहा है।

Back to top button