बिग ब्रेकिंग

रविश कुमार का इस्तीफा : NDTV में लगी इस्तीफों की झड़ी… प्रणय-राधिका रॉय के बाद रविश का भी इस्तीफा… पढ़िये ये मेल..

नयी दिल्ली 30 नवंबर 2022। NDTV में इस्तीफों का दौर लगातार जारी है। प्रणय रॉय और उनकी पत्नी ने बीते दिन मीडिया हाउस को अलविदा कहा था। बुधवार देर शाम हिंदी चैनल के पत्रकार रवीश कुमार (Ravish kumar) ने भी इस्तीफा दे दिया। कुमार चैनल के प्रमुख शो हम लोग, रवीश की रिपोर्ट, देश की बात और प्राइम टाइम सहित कई कार्यक्रमों को होस्ट करते थे।अडानी ग्रुप द्वारा एनडीटीवी के प्रमोटर कंपनी के टेकओवर के साथ ही पत्रकार रवीश कुमार ने इस्तीफा दे दिया है. 

एनडीटीवी ग्रुप की प्रेसिडेंट सुपर्णा सिंह द्वारा सभी कर्मचारियों को भेजे एक मेल में बताया गया है कि रवीश ने तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे दिया है। कंपनी के एक सीनियर एडिटर ने बताया कि, “रवीश एक दिन ऑफिस आए थे. इस हफ्ते रोस्टर में रवीश का नाम था लेकिन उन्होंने सोमवार और मंगलवार को शो नहीं किया.”

चैनल ने एक आंतरिक मेल कहा कि उनका इस्तीफा तत्काल रूप से प्रभावी है। यानी अब रवीश कुमार एनडीटीवी के लिए शो करते हुए नजर नहीं आएंगे। रवीश कुमार को उनकी पत्रकारिता के लिए दो बार रामनाथ गोयनका एक्सीलेंस इन जर्नलिज्म अवार्ड और 2019 में रेमन मैग्सेसे अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है।

 सुपर्णा द्वारा भेजे गए मेल में बताया गया है कि, “रवीश जैसे कुछ ही पत्रकार लोगों को प्रभावित कर पाते है. रवीश दशकों से एनडीटीवी का एक अभिन्न हिस्सा रहे हैं. उनका योगदान बहुत अधिक रहा है, और हम जानते हैं कि वह अपने नई शुरुआत में बेहद की सफल होंगे.” प्रणय रॉय और राधिका रॉय ने एनडीटीवी की प्रमोटर कंपनी आरआरपीआर के निदेशक पद से इस्तीफा दे दिया. 

वहीं मंगलवार को ही आरआरपीआर ने अडानी ग्रुप के विश्वप्रधान कमर्शियल प्राइवेट लिमिटेड (वीसीपीएल) को 99.9 प्रतिशत शेयर ट्रांसफर किए थे. जिसके बाद अडानी ग्रुप को एनडीटीवी में 29.18 प्रतिशत हिस्सेदारी मिल गई थी.

Back to top button