ब्यूरोक्रेट्सटॉप स्टोरीज़हेडलाइन

…जब सुबह-सुबह कलेक्टर निकले इंस्पेक्शन पर, केबलिंग से खराब हुई सड़क को सुधारने दिए निर्देश, पेयजल योजना का भी किया निरीक्षण

रायपुर 06 फरवरी 2024/ …जब सुबह-सुबह कलेक्टर निकले इंस्पेक्शन पर, केबलिंग से खराब हुई सड़क को सुधारने दिए निर्देश, पेयजल योजना का भी किया निरीक्षण कलेक्टर डॉ गौरव सिंह आज सुबह राजधानी के निरीक्षण पर निकले। उन्होंने रामसागर पारा, राठौर चौक, पुरानी बस्ती और अंतर्राष्ट्रीय बस स्टैंड भाठागांव का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान पाया गया कि रामसागर पारा-राठौर चौक के समीप अंडरग्राउंड केबलिंग करने सड़क को खोद दी गई थी, जिसके कारण आम नागरिकों को तकलीफ हो रही थी। जिसपर कलेक्टर ने स्मार्ट सिटी और सीएसपीडीसीएल के अधिकारियों को मौके पर कहा कि अंडर केबलिंग के दौरान सड़क खोदने की आवश्यकता होने पर सडक के एक तरफ केबलिंग कर सड़क की मरम्मत करने पश्चात ही दूसरी तरफ का कार्य प्रारंभ किया जाए और सड़क के मरम्मत पर त्वरित निराकरण करें जिससे नागरिकों को आवाजाही में दिक्कतों का सामना ना करना पड़े।

कलेक्टर इसके बाद पुरानी बस्ती क्षेत्र में पहुंचे और स्मार्ट सिटी की 24×7 पेयजल योजना की जानकारी ली। अधिकारियों ने बताया कि यह क्षेत्र जलसंकट प्रभावी क्षेत्र में शामिल है। यहां पर स्मार्ट सिटी उक्त योजना से मोतीबाग उच्च जलागार टंकी से पेयजल आपूर्ति की जाएगी। डॉ सिंह स्वयं निवासी के घर पहुंचे और इस योजना की जमीनी हकीकत जानकारी ली। साथ ही उन्होंने जल्द कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने वहां पर उपस्थित निवासियों से जनसमस्याओं की जानकारी ली और टूरी हटरी में डस्टबीन रखने और साफ-सफाई रखने निर्देश दिए।

कलेक्टर अंतर्राष्ट्रीय बस स्टैंड भाठागांव का भी निरीक्षण किया। वहां पर परिसर के रिक्त प्रथम तल और अन्य जगहों का सदुपयोग करने का सुझाव दिया। कलेक्टर बस स्टैंड में स्थित स्मार्ट टॉयलेट के सुविधाओं के बारे में यात्रियों से पूछा। साथ स्टैड के पीछे रैन बसेरा के बारे में सुझाव देते हुए कहा कि इसका उपयोग बस स्टैंड में आने वाले ड्राईवर, क्लीनर के नहाने और रेस्ट रूम के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। इस अवसर पर नगर निगम आयक्त श्री अबिनाश मिश्रा और स्मार्ट सिटी के अधिकारी सहित संबंधित उपस्थित थे।

Back to top button