हेडलाइन

VIDEO: चीनी सेना की धुनाई का वायरल वीडियो आया सामने… भारतीय सेना ने लाठी-डंडे से खूब पीटा..

नयी दिल्ली 13 दिसंबर । अरुणाचल प्रदेश के तवांग में भारत और चीनी सेना के बीच हुई भिड़त का एक वीडियो सामने आया है। हालांकि ये वीडियो वायरल है, लेकिन कई जगहों पर उसे 9 दिसंबर का का वीडियो बताया जा रहा है। सेना की तरफ से इस वीडियो की पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन मीडिया मं इसे 9 दिसंबर का तवांग में भारतीय सेना और चीनी सेना के झड़प का वीडियो बताया जा रहा है।

इस वीडियो में चीन और भारतीय सेना के बीच झड़प होते दिखाया गया है। चीनी सेना मास्क लगाये हुए हैं और भारतीय सैनिक उनकी डंडे से पिटाई कर रहे हैं। करीब 40 सेकंड का ये वीडियो भारतीय सैनिकों के पराक्रम को दिखा रहा है। जिसमें चीनी सैनिक भागते और मार खाते दिखाये दे रहे हैं। वीडियो में बीच बीच में मारने की बात कही जा रही है। आपको बता दें कि भारतीय सेना ने एलएसी पर एक बार फिर चीन की साजिश को नाकाम कर दिया।

अरुणाचल प्रदेश के तवांग के यांगत्से इलाके में भारतीय सेना और चीनी सेना के बीच जमकर झड़प हुई। ये चीनी सैनिक भारतीय सेना की पोस्ट को हटवाने आए थे. लेकिन भारतीय सैनिकों की मुस्तैदी ने चीनी सैनिकों के मंसूबों पर पानी फेर दिया. इस झड़प में दोनों सेनाओं के कुछ सैनिक घायल हुए हैं। इसी बीच उस जगह की सैटेलाइट फोटो सामने आई है, जहां भारत और चीन के सैनिकों के बीच झड़प हुई है। सैटेलाइट फोटो में साफ देखा जा सकता है कि चीन ने तवांग से लगी सीमा के पास गांव बसा रखे हैं. इतना ही नहीं चीनी सेना ने उस ओर सड़क का भी निर्माण कर रखा है।

Back to top button