हेडलाइन

विधानसभा : राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान विपक्ष की टोका टोकी, विपक्ष ने पूछा, राज्यपाल के अधिकारों के खिलाफ कोर्ट गयी है सरकार, इन्हें मान्यता देती है या नहीं…

रायपुर 1 मार्च 2023। बजट सत्र की शुरुआत आज राज्यपाल के अभिभाषण के साथ हुई। इस दौरान विपक्ष ने जमकर टोका टोकी। राज्यपाल विस्वा हरिचंदन ने जैसे ही अपने संबोधन की शुरुआत की, विपक्ष ने ये कहकर सवाल उठा दिया कि राज्यपाल के अधिकारों के खिलाफ सरकार कोर्ट में गयी है, ऐसे में राज्यपाल को मान्यता दे रही है या नहीं। बृजमोहन अग्रवाल ने इस मद्दे को उठाया, जिसके बाद विधायक शिवरतन शर्मा भी अपनी सीट से उठकर खड़े हो गये और बार-बार राज्य सरकार से इसे स्पष्ट करने की बात कहने लगे।

विपक्ष बार-बार कहता रहा कि सरकार को स्पष्ट करना चाहिये कि वो राज्यपाल के अधिकारों के बारे में क्या कह रही है। राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान बार-बार विपक्ष अपनी सीटों से उठकर टोका टोकी करने लगा। राज्यपाल के इंग्लिश में दिये जा रहे संबोधन के बीच विपक्ष बार-बार ये भी कहता दिखा कि उन्हें ये बातें समझ नहीं आ रही है।

इधर बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि सत्ता पक्ष ये बतायें कि कहां ताली बजानी है और कहां नहीं। क्योंकि उन्हें बातें समझ नहीं आ रही है। इंग्लिश में संबोधन को लेकर भी सदन में छिंटाकशी होती रही।

Back to top button