बिग ब्रेकिंग

CG -फर्जीवाड़ा – संसदीय सचिव के फर्जी लेटर हेड से प्रधान पाठिका की शिकायत, मामला खुला तो पुलिस में कराया गया……

.

बिलासपुर 24 अक्टूबर 2021- कांग्रेस विधायक के फर्जी लेटर पेड पर प्राथमिक शाला की प्रधान पाठिका के खिलाफ शिक्षा विभाग को पत्र लिखकर जांच का आदेश दिए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आय है। यहां तखतपुर विधायक और संसदीय सचिव डॉ. रश्मि आशीष सिंह का फर्जी लेटर पेड बनाकर किसी अनजान शख्स ने महिला शिक्षिका के खिलाफ बीईओं से शिकायत किया था, जिसका खुलासा होने के बाद अब इस मामले में विधायक के निज सहायक ने कोनी थाना में एफआईआर दर्ज कराया है।

 

दरअसल पूरा मामला तखतपुर अंतर्गत आने वाले करहीपारा प्राथमिक शाला में पदस्थ कार्यवाहक प्रधान पाठिका दुर्गा यादव से जुड़ा है। बताया जा रहा है कि किसी अनजान शख्स ने शिक्षिका दुर्गा यादव के खिलाफ तखतपुर बीईओं को शिकायत पत्र भेजा गया। लेटर तखतपुर विधायक रश्मी सिंह का था, जिसमें बकायदा 18 अगस्त 2021 के डेट पर शिक्षिका दुर्गा यादव के खिलाफ कार्यो में अनियमितता, पद का दुरूपयोग और मध्यान्ह भोजन में गड़बड़ी की शिकातय करते हुए जांच करने का निर्देश दिया गया था। बताया जा रहा है कि 18 अगस्त को लिखा गया यह पत्र 24 सितंबर को बिलासपुर रेल्वे केे डाक से बकायदा बीईओं कार्यालय को पोस्ट किया गया। जिसके बाद यह पत्र पिछले दिनों जब बीईओं को मिला तो, उन्होने संबंधित शिक्षिका दुर्गा यादव को बुलाकर उनके खिलाफ विधायक रश्मी यादव की लिखित शिकायत मिलने की जानकारी दी गयी।

 

इस बात से अबाक महिला शिक्षिका ने ऐसी कोई भी गलती करने से इंकार कर दिया और मामले की सफाई देने तखतपुर विधायक रश्मी सिंह के पास पहुंची। यहां जब महिला शिक्षिका ने विधायक रश्मी सिंह को सच्चाई बताई तो विधायक महोदया भी अबाक रह गयी, और बोली कि उन्होने ऐसी कोई शिकायत की ही नही है। विधायक रश्मी सिंह के फर्जी लेटर पेड से महिला शिक्षिका के खिलाफ शिकायत की जानकारी का खुलासा होने के बाद विधायक रश्मी सिंह ने तत्काल इस पर कानूनी कार्रवाई करने का फैसला लिया। जिसके बाद कल शनिवार की देर रात विधायक रश्मी सिंह के निज सहायक प्रशांत शर्मा ने कोनी थाना पहुंचकर इस पूरे फर्जीवाड़े की रिपोर्ट थाने में दर्ज कराया गया। कोनी पुलिस ने फिलहाल तखतपुर विधायक और संसदीय सचिव रश्मी सिंह के निज सचिव की रिपोर्ट पर अज्ञात शख्स के खिलाफ धारा 465,469 के तहत कूटरचना का अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर, विधायक की फर्जी लेटर हेड बनाने वाले शख्स की तलाश में जुट गई है।

Back to top button