ब्यूरोक्रेट्स

…जब IAS को बैगन-लौकी के चुकाने पड़े थे 2 हजार….. एयरपोर्ट पर घटे वाकये का जिक्र आईएएस ने किया ट्वीट में जिक्र…

रायपुर 19 मार्च 2022। एयरपोर्ट पर IPS अरूण बोथरा के साथ हुए वाकये का ट्वीट इन दिनों खूब चर्चा में है। उसी ट्वीट के जवाब में छत्तीसगढ़ के IAS अवनीश शरण अपने साथ हुए एक वाकये का जिक्र किया है। अवनीश शरण ने बताया है कि उन्हें एक बार बैंगन व लौकी के लिए 2 हजार रुपये एयपोर्ट पर चुकाने पड़े थे। अवनीश शरण ने एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने घर से वापसी का एक किस्सा शेयर कियाहै। मूल रूप से बिहार के रहने वाले अवनीश शरण ने लिशा है कि वो जब घर से लौट रहे थे, तो उन्हें इंडिगो वालों को लौकी और बैगन लाने के एवज में 2 हजार रूपये चुकाने पड़े थे।

दरअसल इंडिगो ने नियम बना रखा था कि एक पैसेंजर के साथ एक ही लगेज होगा। आईएएस के पास दो बैग थे, एक में उनके कपड़े और दूसरे में बैगन और लौकी की हरी सब्जी। ऐसे में कम वजन से बावजूद एक्स्ट्रा चार्ज के तौर पर बैग के लिए 2 हजार रूपये चुकाने पड़े।

इससे पहले ओड़िसा के IPS  अरूण बोथरा का ट्वीट काफी चर्चा में रहा था। उनकी बैग में हरा मटर था, जिसे जयपुर एयरपोर्ट पर रोक दिया गया था। बैग को खोलकर दिखाने पर जब मटर निकला, तो सिक्युरिटी स्टाफ भी हैरान रह गये, बाद में उन्हें जाने दिया गया।

Back to top button