बिग ब्रेकिंग

….वेतन विसंगति की मांग को लेकर जब अकेले ही हड़ताल पर बैठे जाकेश…..राजधानी धरनास्थल पर जब कोई नहीं पहुंचा, तो पंडाल तानकर अकेले ही बैठे…बाद में ….इधर जाकेश बोले

रायपुर 6 दिसंबर 2021। वेतन विसंगति की मांग को लेकर सहायक शिक्षक फेडरेशन ने 11 दिसंबर से हड़ताल का ऐलान किया है। लेकिन, इस आंदोलन को लेकर सहायक शिक्षक खेमा दो धड़े में बंटा है। एक खेमा वो जो, 6 दिसंबर यानि आज से हड़ताल पर है, जबकि दूसरा वो, फेडरेशन के साथ है, जो 11 दिसंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जायेगा। फेडरेशन के फैसले के साथ बहुमत दिख रहा है… लिहाजा आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल का ऐलान करने वाले फेडरेशन के पूर्व संस्थापक सदस्य जाकेश साहू और उनकी टीम का आंदोलन फीका हो गया। इधर, जब जाकेश साहू को जब अन्य सहायक शिक्षकों का साथ नहीं मिला, तो वो अकेले ही रायपुर में हड़ताल पर बैठ गये।

1 लाख 10 हजार सहायक शिक्षकों की भीड़ में से जब जाकेश साहू को हड़ताल में साथ नहीं मिला तो जाकेश साहू अकेले ही हड़ताल पर बैठ गये। बड़े से पंडाल में जाकेश साहू का अकेले पर हड़ताल पर बैठने का फोटो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। सुबह 11 बजे से करीब ढ़ाई घंटे अकेले बैठे रहे जाकेश साहू को हालांकि दोपहर बाद साढ़े 12 बजे तीन और साथियों का साथ मिला। रायपुर के बुढ़ापारा धरनास्थल पर 4 सहायक शिक्षक अभी फिलहाल हड़ताल पर बैठे हैं, हालांकि सहायक शिक्षकों का दावा है कि उन्हें जल्द ही अन्य सहायक शिक्षकों का साथ मिलेगा। इधर आज से शुरू हो रहे आंदोलन की अगुवाई कर रहे जाकेश साहू ने कहा कि ..

“हमने पहले 6 दिसंबर से आंदोलन का ऐलान किया था, उसी कड़ी में मैं आज यहां बैठा हूं, मुझे यकीन है कि जल्द ही अन्य सहायक शिक्षक साथी भी इस आंदोलन से जुड़ेंगे, मैं आज ये आपको बताना चाहता हूं कि मेरा आंदोलन तब तक जारी रहेगा, जब तक वेतन विसंगति की मांग पूरी नहीं होती, मुझे तब तक अकेले भी संघर्ष करना पड़े तो करूंगा, मेरा ये आंदोलन सहायक शिक्षकों के हित में है”

Back to top button