ब्यूरोक्रेट्स

IPS के यहां छापेमारी में मिली अकूत संपत्ति…67 लाख का इंटीरियर, 29 लाख कैश…6 साल में ही करोड़ों की अवैध वसूली से बने धनकुबेर…

बिहार 12 अक्टूबर 2022 बिहार के पूर्णिया जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) दयाशंकर के घर पर हुई आर्थिक अपराध इकाई की छापेमारी में अकूत संपत्ति का खुलासा हुआ है. एसपी दयाशंकर के पास से 29 लाख रुपये कैश मिले, जबकि 1 करोड़ 25 लाख की अवैध सम्पत्ति के कागजात मिले हैं. एसपी दयाशंकर के पास राजधानी पटना में कई फ्लैट हैं.
भारी संख्या में सुरक्षा बलों को भी लगाया गया है। आय से अधिक संपत्ति मामले में पूर्णिया एसपी दयाशंकर के खिलाफ निगरानी कोर्ट में मामला दर्ज किया गया था। निगरानी कोर्ट से सर्च वारंट मिलने के बाद इसी के आलोक में यह छापेमारी की जा रही है । एसपी के रीडर नीरज कुमार सिंह , करीबी पुलिसकर्मी सावन कुमार , सदर थानाधक्ष संजय कुमार सिंह , श्रीनगर थानाध्यक्ष कुंदन कुमार के आवास और थाना पर एक साथ छापेमारी चल रही है।

पुलिस लाइन में भी टीम के द्वारा छापेमारी की जा रही है। फिलहाल पुलिस लाइन में अफरा-तफरी का माहौल मचा हुआ है। नकदी समेत बांकी संपत्ति की अभी कोई जानकारी नहीं मिल पायी है। साक्ष्यों की भी पुष्टि नहीं हो पा रही है। इसके पूर्व सदर और बायसी थाना में पदस्थापित दो एसआई को निगरानी विभाग की टीम ने रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर जेल भेजा था। पूर्णिया में पहली बार किसी एसपी के आवास पर विजिलेंस का रेड हुआ है। कई पुलिस अधिकारियों के आवास पर एक साथ छापेमारी के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है।
दयाशंकर, बिहार कैडर के 2014 बैच के आइपीएस अधिकारी हैं. वह जगदीशपुर, भोजपुर में एसडीपीओ तथा शेखपुरा के एसपी रह चुके हैं. एसपी दयाशंकर पर पहले भी भ्रष्टाचार के आरोप लग चुके हैं और वह कई बार विवादों में रहे हैं. दया शंकर ने अवैध तरीके से संपत्ति बनाई.

Back to top button