ब्यूरोक्रेट्सहेडलाइन

IPS Mayank Shrivastav: जानिये कौन हैं IPS मयंक श्रीवास्तव, जो संभालेंगे जनसंपर्क की कमान, 2006 बैच के IPS कई जिलों में रह चुके हैं SP

रायपुर 3 जनवरी 2023। IPS मयंक श्रीवास्तव छत्तीसगढ़ जनसंपर्क के आयुक्त सह संचालक होंगे। ये दूसरा मौका होगा, जब किसी IPS के हाथों में जनसंपर्क की कमान होगी। 2006 बैच के बेहद ही तेज तर्रार और सौम्य चेहरे वाले मयंक श्रीवास्तव पर सरकार की ब्रांडिंग की अहम जिम्मेदारी होगी। सालों तक लूप लाइन में रहे मयंक श्रीवास्तव ने शानदार वापसी की है। मयंक श्रीवास्तव अभी अग्निशमन, आपातकालीन सेवाएं, एसडीआरएफ के निदेशक थे। मयंक श्रीवास्तव मूल रूप से यूपी के रहने वाले हैं।

मयंक श्रीवास्तव ने बतौर IPS कई अहम जिलों की कमान संभाली है। बस्तर, दुर्ग, बिलासपुर के साथ-साथ वो कोरबा जैसे बड़े जिलों में रह चुके हैं। 2018 में कोरबा एसपी रहे मयंक श्रीवास्तव को रायपुर बुला लिया गया था, उसके बाद उन्हें अच्छी पोस्टिंग नहीं मिल सकी। मयंक की गिनती हमेशा से रिजल्ट देने वाले अफसरों में रही है। ये बात अलग है कि पिछले 5 सालों में मयंक श्रीवास्तव मेन स्ट्रीम की पुलिसिंग से दूर रहे।

हालांकि बावजूद इसके मयंक श्रीवास्तव ने बतौर SDRF चीफ कई अहम रेस्क्यू आपरेशन को सफलता पूर्वक अंजाम दिया। बोरवेल में गिरे जांजगीर के राहुल साहू के 110 घंटे चले रेस्क्यू आपरेशन को मयंक श्रीवास्तव की अगुवाई वाली SDRF की टीम ने अंजाम दिया था। फिलहाल सरकार ने बहुत अहम जिम्मेदारी सौंपी है। आज ही वो जनसंपर्क की कमान संभाल लेंगे।

Back to top button