हेडलाइन

CG BREKING : नक्सलियों ने किया ग्रामीणों को अगवा,कुछ ग्रामीण अब भी कब्जे में ,परिजनों ने किया…

बीजापुर 21 अगस्त 2023|छत्तीसगढ़ के बस्तर बीजापुर से बड़ी खबर सामने आ रही है। जानकारी मिल रही है कि यहाँ पूजा अर्चना करने गए कुछ ग्रामीणों को नक्सलियों ने अगवा कर लिया है। खबर है कि नक्सलियों ने फरसेंगढ़ से गांव के कुछ बड़े मुखिया को अगवा किया है, जिसमें पांच से ज्यादा लोग शामिल बताए जा रहे है। वहीं पुलिस ने इस घटना की अभी पुष्टि नही की है। उधर घटना के बाद से अपहृत लोगों के परिजन माओवादियों से परिवार के सदस्यों की सकुशल रिहाई की अपील कर रहे है।

जानकारी के मुताबिक बीजापुर के कुटरू इलाके से ग्रामीण आदिवासी परम्परा अनुसार हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी चिकट राज पहाड़ में पूजा, अर्चना के लिए पहुँचे थे। उसी दौरान नक्सलियो ने कुछ ग्रामीणों को अगवा कर लिया। सूत्रों के मुताबिक नक्सलियों ने फरसेंगढ़ इलाके के महेश कुमार गोटा पूर्व सरपंच, पाण्डु गोटा उपसरपंच, राजा राम, ज्वावा टीचर, रमेश पोंदी पूर्व उपसरपंच और कार्तिक शाह एवं लोकेश कुमार बारसे का अगवा किया है।

इस मामले में अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पायी है। बताया जा रहा है कि नक्सलियों से अगवा ग्रामीणों के परिवार वालों ने उन्हें छोड़ने की अपील की है। नक्सल प्रभावित बीजापुरर जिला में ग्रामीणों के अपहरण की खबर के बाद हड़कंप मचा हुआ हैं। अधिकारिक रूप से पुलिस ने इस घटना की पुष्टि नही कर रही है। बावजूद इसके चुनावी साल में माओवादियांे की इस घटना के बाद क्षेत्रीय लोगों में काफी दहशत व्याप्त है।

Back to top button