पॉलिटिकलहेडलाइन

…जब काला झंडा दिखा रहे भाजपाईयों के बीच खुद ही पहुंच गये स्वास्थ्य मंत्री … नारेबाजी कर रहे भाजपा कार्यकर्ताओं को…..

अंबिकापुर 6 दिसंबर 2022। मेडिकल कालेज के मातृ शिशु अस्पताल में चार बच्चों की मौत के बाद अंबिकापुर की सियासत गरमा गई है। हलांकि स्वास्थ्य मंत्री ने48 घंटे में जांच रिपोर्ट तलब की है, लेकिन भाजपा इस मामले में अधीक्षक की बर्खीस्तगी की मांग कर रहीहै। सोमवार को भाजपा जिला अध्यक्ष ललन प्रताप सिंह के नेतृत्व में भाजपाइयों का दल मेडिकल कालेज अस्पताल पहुंच गया था। यहां स्वास्थ्य मंत्री और मुख्यमंत्री के खिलाफ नारेबाजी के बीच भाजपाइयों ने सड़क भी जाम किया था।

भाजपाइयों की नारेबाजी के बीच दूसरे रास्ते से स्वास्थ्य मंत्री को मातृ शिशु अस्पताल लाया गया। दूसरे रास्ते से स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव, स्वास्थ्य सचिव आर प्रसन्ना, कलेक्टर कुंदन कुमार व पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता मातृ शिशु अस्पताल पहुंचे। अस्पताल के भीतर प्रवेश कर जाने के बाद भी जब स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंह देव को यह जानकारी लगी कि बाहर बच्चों की मौत के विरोध में भाजपाइयों का आंदोलन चल रहा है तो वे खुद प्रदर्शनकारी भाजपाइयों के बीच पहुंच गए।

भाजपाई हाथों में काला कपड़ा रखे हुए थे। स्वास्थ्य मंत्री के सामने ही भाजपाइयों ने काले कपड़े लहराए और जमकर विरोध जताया। बाद में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से चर्चा की। उन्हें आश्वस्त किया कि यदि बच्चों की मौत को लेकर किसी भी स्तर पर लापरवाही या चूक हुई है तो संबंधित अधिकारी अथवा कर्मचारियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही होगी, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही स्वीकार नहीं की जाएगी। इस दौरान भाजपाइयों ने स्वास्थ्य मंत्री के विरुद्ध भी नारे लगाए लेकिन विरोध के नारों को दरकिनार करते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने जांच के बाद उचित कार्रवाई का दोबारा भरोसा दिया।

Back to top button