हेडलाइन

….जब नेता प्रतिपक्ष सदन में हो गये नाराज….बोले- आपलोग नहीं चाहते हैं तो मैं सवाल ही नहीं पूछूंगा..

रायपुर 22 जुलाई 2022। आज सदन में नेता प्रतिपक्ष नाराज हो गये। उन्होंने ये कह दिया कि आप नहीं चाहते हैं तो मैं सवाल नहीं पुछूंगा… मैं बैठ जाता हूं। दरअसल प्रश्नकाल में बसपा विधायक केशव चंद्रा ने सड़क निर्माण की स्वीकृति को लेकर प्रश्न लगाया था। इस मामले में पक्ष विपक्ष ने दोनों ने सवाल उठाये और फिर जवाब से असंतुष्ट होकर वाकआउट कर दिया।

केशव चंद्रा के ठीक बाद का प्रश्न नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक का सवाल था। उधर बहिर्गमन के लिए भाजपा और बासपा-जोगी कांग्रेस के विधायक बाहर निकले, उधर आसंदी से सवाल पूछने वाले विधायकों का नाम पुकारना शुरू किया, तो धरमलाल कौशिक बहिर्गमन के लिए बाहर थे। नेता प्रतिपक्ष वापस लौटे, तब तक उनके नाम से आगे का नाम पुकारा जा चुका था। धरमलाल कौशिक ने जब अपनी बारी को लेकर पूछा, तो मंत्री ने बताया कि वो सवाल पूछने का नंबर आगे बढ़ गया है। बस इसी बात पर धरमलाल कौशिक नाराज हो गये।

धरमलाल कौशिक ने कहा कि, अगर आपलोग नहीं चाहते हैं तो मैं सवाल हीं नहीं पूछूंगा। मैं बहिर्गमन के लिए बाहर गया था, और मेरा नंबर पार हो गया। कल भी इसी तरह की बात बृजमोहन अग्रवाल के साथ भी हुई थी। बहिर्गमन के लिए बाहर जाते ही नंबर अगर पार हो जायेगा, तो फिर हमलोग बहिर्गमन ही नहीं करेंगे। बाद में आसंदी ने उन्हें प्रश्न पूछने की इजाजत दी, जिसके बाद धरमलाल कौशिक ने सवाल पूछा।

Back to top button