हेडलाइन

छात्राओं को मेला घुमाने ले गए प्रिंसिपल तो मचा बवाल: रात भर नहीं लौटी छात्राओं को वार्डन ने हॉस्टल प्रवेश से रोका, स्टूडेंट्स का धरना, विभाग ने जारी किया नोटिस

मुंगेली 23 फरवरी 2023। छात्राओं को रात भर पर छात्रावास से बाहर रखने के मामले में विभाग एक्शन लेने के मूड में है। मामले को गंभीरता से लेते हुए विभाग ने प्राचार्य, अधीक्षक और छात्रावास अधीक्षिका को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। दरअसल मामला लोरमी विकासखंड के बंधवा में संचालित एकलव्य आवासीय विद्यालय का है। जहां रविवार को विद्यालय के प्राचार्य 6 छात्राओं को मेला घुमाने लोरमी ले गए थे। इनमे से 4 छात्रों को हॉस्टल से बाहर ले जाने के लिए अनुमति भी नहीं ली गई थी, जिसके चलते बालिका छात्रावास की छात्राएं रातभर छात्रावास से नदारद रहीं।

इधर, दूसरे दिन सोमवार को तड़के सुबह प्राचार्य छात्रों को जब छात्रावास लेकर पहुंचे तो हॉस्टल अधीक्षिका ने इन छात्रों को अंदर प्रवेश देने से ही मना कर दिया, जिसके बाद घंटों बवाल कटने के बाद छात्रों को प्रवेश मिला। मामले में आदिवासी विकास के सहायक आयुक्त ने छात्रावास प्राचार्य, अधीक्षक और छात्रावास अधीक्षिका को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

एकलव्य आवासीय विद्यालय के प्राचार्य और बालिका छात्रावास की अधीक्षिका के बीच चल रहे इस गतिरोध के बीच अब विभाग की जांच शुरू हो गयी है। माना जा रहा है कि जवाब आने के बाद इस मामले में कार्रवाई हो सकती है।

Back to top button