बिग ब्रेकिंगब्यूरोक्रेट्स

….जब SSP देर रात पहुंचे थानों के इंस्पेक्शन पर… प्रकरण निपटारे की लेटलतीफी पर एक ASI को दी सजा…. पुलिस को अवैध गतिविधियों पर रोक लगाने व फरियादी के साथ सौम्यता से पेश आने के निर्देश

रायपुर 30 मार्च 2022। रायपुर SSP प्रशांत अग्रवाल देर रात अचानक थानों के इंस्पेक्शन पर निकले। इस दौरान SSP ने पुलिसिंग को भी देखा, वहीं थानों में प्रकरणों की भी समीक्षा की। रायपुर के पुरानी बस्ती थाना पहुंचे SSP ने थानों में स्टाफ के काम की समीक्षा की, वहीं पुलिस को निर्देश दिया कि वो फरियादियों के साथ सौम्यता के साथ पेश आवें। साथ शिकायतों पर त्वरित कार्रवाई करने के भी निर्देश पुलिस को दिये।

प्रकरण की समीक्षा के दौरान SSP ने अनावश्यक तौर पर प्रकरणों को लंबित पाया, जिसके बाद ASI को एसएसपी ने अर्थदंड की सजा दी। एसएसपी ने थाने के कामकाज की समीक्षा करते हुए सभी विवेचकों के प्रकरणों की कार्यवाही की गहन समीक्षा की गई। उन्होंने प्रकरणों के त्वरित निराकरण को देखते हुए उनके द्वारा आवश्यक निर्देश भी दिए गए।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने समस्त स्टाफ को निर्देशित किया गया कि क्षेत्र में किसी भी प्रकार की अवैधानिक गतिविधियों नहीं होनी चाहिए तथा ऐसी अवैधानिक गतिविधियां करने वालों के विरुद्ध तत्काल कड़ी कार्यवाही की जाए।उक्त आकस्मिक निरीक्षण में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रायपुर (पश्चिम) आकाशराव गिरेपुन्जे, नगर पुलिस अधीक्षक पुरानी बस्ती राजेश चौधरी, थाना प्रभारी बृजेश तिवारी समेत थाना पुरानी बस्ती के समस्त स्टाफ मौजूद रहे।

Back to top button