बिग ब्रेकिंग

भीषण आग : एक होटल में लगी भीषण आग से बहार खड़ी गाड़िया जली..

मसूरी17 सितम्बर 2023|उत्तराखंड के मसूरी शहर से बड़ी खबर सामने आ रही है जहां कुलड़ी कैमल बैक स्थित एक होटल भीषण आग की चपेट में आ गया है. आग लगते ही पूरे होटल में हड़कंप मच गया जहां पूरा इलाका धुंए के गुबार से भर गया. सूचना मिलते ही फायर और पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे और किसी तरह आग पर काबू पाया गया. इस दौरान होटल के बाहर खड़े वाहन जलकर ख़ाक हो गए हैं.

कोई जनहानि की सूचना नहीं

गनीमत ये रही कि इस हादसे में किसी भी व्यक्ति को चोट नहीं आई है. हालांकि आग की घटना से आसपास दहशत का माहौल है, उत्तराखंड फायर सर्विस ने बयान जारी करते हुए बताया है कि आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है.

खिड़की तोड़कर बचाई मालिक की जान

बताया जा रहा है कि कैमल बैक में सड़क पर तमाम वाहनों के खड़े होने की वजह से फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को घटनास्थल पर पहुंचने में काफी मुश्किल हुई. स्थानीय लोगों ने आग बुझाने में मदद की. जानकारी के मुताबिक, जिस होटल में आग लगी है उसका ज्यादातर हिस्सा लकड़ी से बना हुआ है. आग लगने के बाद होटल का मालिक अंदर फंस गया, लेकिन गनीमत ये रही कि दमकल कर्मचारियों ने खिड़की तोड़कर उसे बाहर निकाल लिया. वरना उसकी जान जा सकती थी. बताया जा रहा है कि होटल में अभी निर्माण कार्य चल रहा था.

स्थानीय लोगों के अनुसार, होटल में शॉर्ट सर्किट से आग लगी है। सुबह करीब 5 बजे लोगों ने होटल से धुआं और आग की लपटों को देखा। आग से किसी तरह की जनहानि नहीं हुई। फायर ब्रिगेड आग बुझाने में जुटी है। होटल के नीचे सड़क पर खड़े तीन वाहन भी आग की चपेट में आ गए हैं।

कैमल बैक में सड़क पर खड़े वाहनों के कारण फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को मौके पर ले जाने में मुश्किल हुई। आग बुझाने के लिए स्थानीय लोग भी सहयोग कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि होटल अधिकांश रूप से लकड़ी का बना था। होटल मालिक को खिड़की तोड़कर दमकल कर्मचारियों ने सुरक्षित बाहर निकाल लिया है। होटल में निर्माण कार्य चल रहा था।

Back to top button