बिग ब्रेकिंगहेडलाइन

शिक्षक का 2 इंक्रीमेंट रूका, बर्खास्तगी की चेतावनी भी मिली, सस्पेंशन के बाद भी नहीं सुधरे, फिर की वही गलती

मुंगेली 7 जनवरी 2024। शराबी शिक्षकों पर बड़ी कार्रवाई हुई है। BEO ने शिकायत की जांच के बाद शिक्षक के 2 इंक्रीमेंट पर रोक लगा दी है। साथ ही इस तरह आगे कार्रवाई नहीं करने की हिदायत भी दी गयी है। शिक्षक का नाम सरजू सिंह धुर्वे है। हालांकि ये कोई पहला मामला नहीं है, जब सूरज सिंह पर शराब के मामले में कार्रवाई हुई है, इससे पहले भी दारू-मुर्गा पार्टी मनाने के मामले में सरजू धुर्वे पर कार्रवाई हो चुकी है। उन्हें विभाग ने सस्पेंड भी कर दिया था, बावजूद शिक्षक सूरज धुर्वे सुधरे नहीं, जिसके बाद अब फिर उन पर कार्रवाई हुई है।

बीईओ ने शिक्षक सरजू धुर्वे को चेतावनी दी हैकि अगर आगे आदत नहीं सुधारा, तो बर्खास्तगी का प्रस्ताव विभाग को भेजा जायेगा। वहीं नौनिहालों के भविष्य को देखते हुए उपरोक्त एकल शिक्षकीय स्कूल में शिक्षा व्यवस्था बनाने एक अन्य शिक्षक को अटैच कर दिया गया है। शिक्षकीय पेशे को शर्मशार करने का यह मामला मरवाही ब्लाक के प्रायमरी स्कूल मौहरीटोला के शिक्षक सरजू सिंह धुर्वे के द्वारा किया जा रहा है। ग्रामीणों ने मरवाही के बीईओ दिलीप कुमार पटेल से शिकायत किया कि वह रोजाना शराब पीकर स्कूल आता है। शिकायत के बाद बीईओ ने मामले की जांच कराके उसका 2 वेतनवृद्धि रोक दिया है।

बच्चों ने बताया कि शिक्षक रोज शराब पीकर स्कूल आते हैं। पढ़ाते लिखाते भी नहीं हैं और गाली गलौच करते हैं। साथ ही शराब के नशे में बच्चों को पीटते हैं, जिससे कई बच्चे डर से स्कूल नहीं जाते हैं। पालकों द्वारा कई बार स्कूल जाकर समझाइश दिया जा चुका है लेकिन उक्त शिक्षक द्वारा पालकों को कहा गया कि जो करना है कर लो, मेरा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता।

स्कूल में दारू मुर्गा पार्टी के मामले में पहले भी सस्पेंड हो चुका है

सहायक शिक्षक सरजू सिंह धुर्वे अपने साथी शिक्षक के साथ प्रायमरी स्कूल झिरना पोड़ी के रसोई कक्ष में अप्रैल माह में शराब पी रहा था और मुर्गा खा रहा था। इसकी शिकायत हुई थी। इसके बाद जीपीएम जिले के डीईओ ने उन दोनों शिक्षकों को सस्पेंड कर दिया था। अपनी गलती के लिए माफी मांगने के बाद डीईओ ने उसे बहाल कर उसका पोस्टिंग प्रायमरी स्कूल मौहरी टोला, ग्राम पंचायत अमेरा टिकरा में किया था। लेकिन उसकी हरकतों में सुधार नहीं आया है।

Back to top button