ब्यूरोक्रेट्स

जब महिला IAS ने उठाया फावड़ा बोले: अफसर हूं इसका मतलब ये नहीं हम खुद साफ नहीं कर सकते…VIDEO VIRAL

बरेली 19 जुलाई 2023 उत्तर प्रदेश के बरेली में नगर आयुक्त निधि गुप्ता का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वह खुद फावड़ा उठाकर नाली की सफाई में जुट गईं. इस दौरान वह सफाई नायक को डांट भी लगा रही हैं और उन्हें यह भी कहते हुए सुना जा सकता है कि वह ये न समझें की नगर आयुक्त फावड़ा नहीं चला सकती. इसके बाद उन्होंने नाली की सफाई की और नाली में पड़ा कचरा निकालकर बाहर किया. उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.


सावन में सफाई व्यवस्था को बेहतर बनाए रखने के लिए बार-बार निर्देश दिए गए, लेकिन इनका पालन नहीं हो रहा है। इसकी जमीनी हकीकत देखने के लिए सोमवार को नगर आयुक्त निधि गुप्ता वत्स सुरेश शर्मा पहुंचीं।

वहां मौजूद लोगों ने बताया कि दो-दो दिन नाले, नालियों की सफाई नहीं होती है। खाली पड़े प्लॉटों में कूड़ाघर बना दिया गया है। गलियों में कई स्थानों पर गंदगी फैली रहती है। पार्कों की झाड़ियां तक नहीं काटी जाती हैं।

IAS हैं निधि गुप्ता, उपराष्ट्रपति कर चुके हैं सम्मानित
बरेली में नगर आयुक्त के पद पर तैनात निधि गुप्ता IAS हैं. निधि ने हरदोई में सीडीओ पद पर रहते हुए जल संचयन के लिए कई बड़े काम किए हैं. उनके उत्कृष्ट कामों के लिए तत्कालीन उपराष्ट्रपति वैंकैया नायडू उन्हें सम्मानित कर चुके हैं. सीडीओ रहते हुए उन्होंने सरकारी और गैर सरकारी दफ्तरों में वाटर रिचार्ज यूनिट्स लगवाईं थीं, सरकारी हैंडपंप से बर्बाद होने वाले पानी को बचाने के लिए सोकपिट बनवाए थे और कई तालाबों का जीर्णोद्धार करवाया था.

Back to top button