हेडलाइन

जानवर कौन ?…युवक ने कुत्तों पर फेंक दिया एसिड….VIDEO देख दिल दहल जायेगा आपका…. पीपल फॉर एनिमल्स सोसायटी की कस्तूरी ने दर्ज करायी FIR

रायपुर 25 अगस्त 2022। बेजुबानों पर जुल्म की दिल दहलाने वाली खबर है। राजधानी में एक युवक ने कुत्तों पर एसिड फेंक दिया है। इस एसिड अटैक में कई कुत्ते बुरी तरह से झुलस गये हैं। घटना रायपुर के सदर बाजार का बताया जा रहा है। इस मामले में पीपल फॉर एनिमल्स सोसायटी की कस्तूरी बल्लाल ने पुलिस में शिकायत दर्ज कायी है। घटना को लेकर आरोपी का कुत्तों पर एसिड फेंकते CCTV फुटेज भी सामने आया है।

जानकारी के मुताबिक सदर बाजार व्यास गली रायपुर के रहने वाले सैनुल हुसैन नाम के युवक ने सड़क पर आराम कर रहे और घूम रहे कुत्तों पर एसिड फेंककर मारने की कोशिश की। ये घटना 15 अगस्त से 19 अगस्त के बीच की बतायी जा रही है। बेजुबानों से हुए इस एसिड हमले में कई कुत्ते बुरी तरह से झुलस गये। घटना के चश्मदीद लोगों ने बताया सोते हुए कुत्तों पर युवक ने तेज़ाब डाला।

हालांकि कुत्ते को जख्मी हालत में देख लोगों को पहले तो ये लगा कि इन कुत्तों का एक्सीडेंट हुआ है, लेकिन जब CCTV फुटेज में एसिड फेंकते युवक का वीडियो सामने आया तो लोग हैरान रह गये। वीडियो में साफ दिख रहा है कि युवक एक डिस्पोजल में कोई ज्वलनशील सामान ले जा रहा है। पहले वो कुत्तों के पास आने का इंतजार करता है जैसे ही कुत्ते सामने आते हैं, उसके ऊपर वो लिक्विड फेंक देता है। एक वीडियो में युवक बैठे कुत्तों पर भी एसिड से हमला करता दिखता है।

घटना की सूचना सदर बाजार के लोगों ने पीपल फॉर एनिमल्स सोसायटी की कस्तूरी बल्लाल को दी। जिसके बाद कस्तूरी ने सैनुल हुसैन मलिक के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम धारा 11, IPC 428 में FIR दर्ज करायी है। साथ ही इन कुत्तों को संस्था पीपल फॉर एनिमल्स सोसायटी में इलाज करवाने और देखभाल के लिए भर्ती किया गया है। कुत्ते गंभीर रूप से घायल हैं। एक कुत्ते की तो आंख निकल गई है, बाकियों का शरीर आधे से भी ज्यादा जल चुका है। मामला कोतवाली थाना में दर्ज किया गया है। रायपुर शहर के जीव प्रेमी संकल्प गायधनी, आदेश सोनी, नरेश चंद्रवंशी, जिज्ञासा वर्मा उपस्थित थे।

Back to top button