क्राइम

VIDEO : SECL की कुसमुंडा माइंस में फायरिंग से मचा बवाल,केबल चोरी करने पहुंचे चोरों पर त्रिपुरा राॅयफल्स के जवानों ने चलाई गोली,पुलिस कह रही……..

कोरबा 14 मई 2023। कोरबा जिला के एसईसीएल कुसमुंडा परियोजना में शनिवार की रात फायरिंग की घटना से बवाल मचा हुआ हैं। बताया जा रहा हैं कि खदान में काॅपर केबल को काट रहे कबाड़ चोरों ने जवानों पर पथराव कर दिया था। जिस पर जवाबी कार्रवाई करते हुए जवानों ने गोली चलायी। उधर इस घटना के बाद खदान में ही काम करने वाली एक ठेका कंपनी के कर्मचारियों ने जवानों पर गंभीर आरोप लगाते हुए रात में ही जमकर विरोध प्रदर्शन किया गया। उधर घटना की जानकारी के बाद मौके पर पहुंची पुलिस गोली चलने की घटना को गलत बता रही हैं। थानेदार का कहना हैं कि प्राथमिक जांच में गोली चलने की पुष्टि नही हो पायी हैं।

खदान में गोली चलने की घटना के बाद तनाव का ये पूरा मामला कुसमुंडा थाना क्षेत्र का हैं। जानकारी के मुताबिक एसईसीएल की कुसमुंडा कोल परियोजना में शनिवार की रात फायरिंग की घटना के बाद खदान क्षेत्र में अफरातफरी मच गई। पुलिस की माने तो देर रात खदान में कबाड़ चोर केबल की चोरी करने पहुंचे हुए थे। चोरो को खदान से खदेड़ने के लिए मौके पर त्रिपुरा रायफल्स के जवान पहुंचे थे। तभी गैंग बनाकर खदान में घुसे चोरों ने जवानों पर पत्थरों से हमला कर दिया। पुलिस की माने तो जवानों पर हमला होने के बाद जवानों ने भी चोरों पर पथराव कर उन्हे खदेड़ने का प्रयास किया।

इस दौरान कबाड़ चोर और जवानों के बीच झड़प की स्थिति भी निर्मित हुई। वही खदान में ही काम करने वाली एक ठेका कंपनी का आरोप हैं कि इस दौरान जवानों ने खदान में चार राउंड फायरिंग किया गया। इस घटना से गुस्साये ठेका कंपनी के कर्मचारियों ने आरोप लगाया कि खदान की सुरक्षा में तैनात जवानों द्वारा डीजल चोरों पर कार्रवाई करने के बजाये उन्हे सुरक्षित खदान से निकाला जा रहा था। जिसका ठेका कंपनी के किसी कर्मी ने विडियों बनाना शुरू किया, तब जवानों ने गोली चलाकर डराने का प्रयास किया गया। उधर खदान में देर रात बवाल मचने के बाद कुसमुंडा पुलिस टीम मौके पर पहुंची।

कुसमुंडा थाना प्रभारी कृष्णा वर्मा ने बताया कि खदान में काम कर रही नीलकंठ ठेका कंपनी और त्रिपुरा राइफल्स के बीच झड़प की बात सामने आयी हैं। खदान में गोली चलने की घटना की जांच के लिए आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाले जा रहे हैं। प्राथमिक जांच में गोली चलने की पुष्टि नही हो सकी हैं। थाना प्रभारी कृष्णा वर्मा ने बताया कि जल्द ही मामले की जांच कर वैधानिक कार्रवाई की जायेगी। खैर वजह जो भी एसईसीएल की खदानों में सशस्त्र जवानों की तैनाती के बाद भी डीजल और कबाड़ आज भी एक बड़ी समस्या बने हुए हैं। जिसे लेकर एसईसीएल प्रबंधन के अफसर आज भी मूकदर्शक बने हुए हैं।

Back to top button