सरकारी योजनाए

महिलाओं को मिलेगा बिना किसी ब्याज का 5 लाख रूपये तक का लोन, जानें अपडेट

महिलाओं को मिलेगा बिना किसी ब्याज का 5 लाख रूपये तक का लोन, जानें अपडेट

महिलाओं को मिलेगा बिना किसी ब्याज का 5 लाख रूपये तक का लोन, जानें अपडेट केंद्र सरकार द्वारा देश की महिलाओं के लिए कई सारी स्कीम्स शुरू की जाती है। इन स्कीम्स के द्वारा महिलाओं को काफी सारी सुविधाएं आसानी से मिलती हैं। ऐसी ही एक स्कीम सरकार द्वारा शुरू की गयी है जिसकी मदद से है, जिसके तह महिलाओं को बिना ब्याज के 5 लाख रुपये तक का लोन सुविधा उबलब्ध कराइ जाएगी।

जनसभाओं के लिए पीएम नरेंद्र मोदी अपनी कई स्कीम का जिक्र करते रहते हैं। इस स्कीम का नाम लखपति दीदी स्कीम है रखा गया है , जो एक स्किल डेवलपमें ट्रेनिंग प्रोग्राम होता है। आज हम आपके साथ शेयर करेंगे लखपति दीदी योजना के बारे में जिसकी मदद से आप इस योजना का लाभ उठाने में आसानी होगी।

यह भी पढ़े : बेटियों के खाते में आएंगे 50,000 रुपये, बस इन शर्तों को करना होगा पूरा!, जाने पूरी जानकारी

महिलाओं को मिलेगा बिना किसी ब्याज का 5 लाख रूपये तक का लोन, जानें अपडेट

लखपति दीदी योजना से करोड़ों महिलाओं लाभन्वित

केंद्र सरकार के अनुसार, अभी तक एक करोड़ से अधिक महिलए इस योजना से लाभान्वित हो चुकी है सरकार का इस योजना को शुरू करने का खास उद्देश्य महिलाओं आर्थिक रूप से मजबूत और  सक्षम करने के लिए शुरू की गयी हैं। इस स्कीम का लाभ लाखों महिलाएं उठा रही हैं।

लखपति दीदी योजना के लिए बिना ब्याज के लोन

लखपति दीदी योजना के माध्यम से महिलाओं को खास ट्रेनिंग दी जाएगी और बाद में उन्हें खुद का बिजनेस शुरु करने के हेतु एक लाख रुपये से लेकर 5 लाख रुपये तक का लोन बिना ब्याज के उपलब्ध कराया जायेगा।

इस लखपति दीदी योजना के द्वारा महिलाओं को बिजनेस शुरु करने के बाद बाजार में व्यापारियों से किस तरह से पहुंच बनानी है और बिजनेस को बढ़ाने की पूरी गाइडेंस दी जाती है ।

सरकार द्वारा चलाई गयी इस लखपति दीदी योजना के लिए लगभग 18 साल से 50 साल तक की महिलाए अप्लाई कर सकेगी। महिलाओं को पास के सहायता समूह से जुड़ना अनिवार्य है।

Back to top button