बिग ब्रेकिंग

महिला आयोग ने पीड़ित बालिका के मामले में लिया स्वत: संज्ञान….पहली बार पीड़िता को आयोग के खर्च पर दिलाई जायेगी विधिक सहायता

कोण्डागांव, 22 सितम्बर 2022। बुधवार को छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ0 किरणमयी नायक एवं सदस्य सखी सेंटर में लायी गई एक पीड़ित बालिका की जानकारी प्राप्त होने पर वे सखी सेंटर पहुंचे। जहां उनके समक्ष सखी सेंटर में आयी पीड़िता ने अपनी शिकायत रखी। आयोग द्वारा इस मामले को स्वतः संज्ञान में लेते हुए आवेदिका की सम्पूर्ण परेशानी की जानकारी ली। जिसमें पीड़िता ने बताया कि 03 माह पूर्व उनके साथ गांव के आरोपियों ने बहुत ही घृणित कार्य किया है। जिससे वह बहुत ही शर्मसार हुई है।

चूंकि यह मामले में न्यायालय में अभी चालान प्रस्तुत हो चुका है लेकिन आरोपियों द्वारा लगातार आवेदिका पर समझौते के लिए दबाव डालने का प्रयास किया जा रहा है। इस प्रकरण में महिला आयोग ने पीड़िता के बयान दर्ज होने तक तथा न्यायालय में निर्णय होने तक आयोग की ओर से आवेदिका के लिए एक अधिवक्ता नियुक्त किया है।

जो प्रतिमाह इस प्रकरण की कार्यवाही की रिपोर्ट आयोग को देंगी। इस प्रकरण पर आयोग की ओर से निगरानी किया जाएगा साथ ही विधिक सहायता भी पेरालिगल सहालकार द्वारा उपलब्ध करायी जायेगी। इस अवसर पर महिला आयोग की सदस्य नीता विश्वकर्मा एवं अर्चना उपाध्याय सहित अन्य महिला आयोग के कर्मचारी उपस्थित रहे।

Back to top button