Uncategorized @hiपॉलिटिकलहेडलाइन

CG POLITICS : सरोज पांड को कांग्रेस ने घेरा, पूछा….कोरबा लोकसभा के 919 ग्राम पंचायतों के लिए कहा से लायेंगी 229 करोड़ 75 लाख रूपये ?

कोरबा 1 मई 2024। छत्तीसगढ़ की कोरबा लोकसभा में बीजेपी और कांग्रेस के बीच सियासी घामासान तेज होता जा रहा है। सरोज पांडे के लगातार हमले के बाद अब कांग्रेस ने सरोज पांडे को उन्ही के बयान पर घेर दिया है। कांग्रेस ने सरोज पांडे के उस बयान पर ही सवाल उठा दिया है, जिसमें उन्होने चुनाव जीतने के बाद कोरबा लोकसभा के सभा ग्राम पंचायतों में 25-25 लाख रूपये के विकास कार्य कराने का दावा किया था। सरोज पांडे के इस बयान के बाद अब कांग्रेस ने सवाल किया है कि लोकसभा क्षेत्र के 919 ग्राम पंचायतों के लिए सरोज पांडे 229 करोड़ 75 लाख रूपये कहा से लायेंगी।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ की हाई प्रोफाइल सीटों में शामिल कोरबा लोकसभा में बीजेपी और कांग्रेस कैंडिडेट के बीच अब कांटे की टक्कर हो गयी है। टिकट की घोषणा होने के बाद से ही बीजेपी प्रत्याशी सरोज पांडे लगातार मौजूदा सांसद और कांग्र्रेस प्रत्याशी ज्योत्सना महंत पर हमला कर रही थी। ऐसे में अब चुनाव से ठीक पहले अब कांग्रेस भी एक्शन मोड पर नजर आ रही है। कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता घनश्याम तिवारी ने प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर बीजेपी प्रत्याशी सरोज पांडे पर सवाल खड़े किये। उन्होने सरोज पांडे के 25 लाख रूपये हर ग्राम पंचायत में देने के दावे पर सवाल खड़े करते हुए पूछा कि आखिर एक सांसद को एक साल में विकास कार्यो के लिए 5 करोड़ रूपये मिलते है।

इस लिहाज से 5 साल में सांसद को 25 करोड़ रूपये मिलेंगे। लेकिन सरोज पांडे सांसद बनते ही कोरबा लोकसभा के 919 ग्राम पंचायत में 25 लाख के हिसाब से 229 करोड़ 75 लाख रूपये कहा से लायेंगी ? प्रदेश प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी ने आरोप लगाया कि सरोज पांडेय सफेद झूठ बोल रही हैं। उन्होने कहा कि कांग्रेस के खाते में काफी उपलब्धियां हैं, जबकि भाजपा और उसके प्रत्याशी जनता को गुमराह करने में लगे हुए हैं। कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी ने दावा किया कि चुनाव में कोरबा लोकसभा क्षेत्र के लिए भाजपा के पास कोई मुद्दा नहीं है। उनकी पूरी राजनीति केवल लोगों को गुमराह करने पर टिकी हुई है।खैर चुनाव में अब महज 5 दिन से भी कम का वक्त बचा हुआ है। ऐसे में आने वाले दिनों में कोरबा लोकसभा सीट पर सियासी बयानबाजी और आरोप-प्रत्यारोप और भी ज्यादा तेज होंगे।

 

Back to top button