हेडलाइन

रायपुर में वर्ल्ड कप क्रिकेट के हो सकते हैं मैच, छत्तीसगढ़ के क्रिकेट प्रेमियों देखने को मिलेंगे विराट-रोहित के चौके-छक्के

रायपुर 7 मई 2023। छत्तीसगढ़ में विश्व कप का मैच खेला जा सकता है। छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ मेजबानी के लिए लगातार बीसीसीआई के संपर्क में हैं। हालांकि अभी शेड्यूल तय नहीं हुआ है, लेकिन कयास लग रहे हैं कि छत्तीसगढ़ में वर्ल्ड कप का एक मैच हो सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वनडे विश्व कप 2023 का 5 अक्टूबर से शुरू होने वाला है।  माना जा रहा है कि मैच नागपुर, बेंगलुरु, त्रिवेंद्रम, मुंबई, दिल्ली, लखनऊ, गुवाहाटी, हैदराबाद, कोलकाता, राजकोट, इंदौर, बेंगलुरु और धर्मशाला में हो सकते हैं।

इससे पहले रायपुर वनडे मैच की मेजबानी कर चुका है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच यहां वनडे सीरीज का मैच हो चुका है। उस दौरान रायपुर के क्रिकेट स्टेडियम को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर काफी सराहना मिली थी। बीसीसीआई ने भी रायपुर के ग्राउंड की तारीफ की थी। ऐसे में रायपुर भी वर्ल्ड कप के मैच की मेजबानी की दौड़ में शामिल है।

बता दें कि बीसीसीआई ने 50 ओवर के विश्व कप से पहले देश भर में स्टेडियमों को अपग्रेड करने के लिए 500 करोड़ रुपये से अधिक का प्रावधान किया है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पहले कहा था कि स्टेडियमों की स्थिति पर हालिया आलोचना के बाद बोर्ड अपने बुनियादी ढांचे का उन्नयन करेगा, स्वच्छ शौचालयों, आसान पहुंच और स्वच्छ सीटों के साथ उच्च सुविधयुक्त। भारत और न्यूजीलैंड (india vs nz) के बीच 21 जनवरी को रायपुर में वनडे मैच खेला गया था, जिसमें न्यूजीलैंड महज 108 रनों पर सिमट गई थी। इस मैच को भारत ने 8 विकेट से जीत लिया था। मोहम्मद शमी ने इस मैच में 3 विकेट हासिल किए थे। जबकि हार्दिक पांड्या और सुंदर ने 2-2 विकेट हासिल किए थे।

भारत-पाकिस्तान के बीच अहमदाबाद में खेला जा सकता है वर्ल्ड कप मैच

भारत-पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मैचों का विश्वभर के फैंस को इंतजार रहता है. अब ये दोनों ही टीमें विश्व कप में आमने-सामने होंगी. ‘इंडियन एक्सप्रेस’ पर छपी एक खबर के मुताबिक भारत-पाक के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र स्टेडियम में मैच खेला जा सकता है. इस स्टेडियम में 1 लाख दर्शकों बैठ सकते हैं. बीसीसीआई भारतीय टीम कै मैनेजमेंट के साथ इसको लेकर बातचीत करेगी. रिपोर्ट्स के मुताबिक वनडे विश्व कप 2023 का 5 अक्टूबर से आगाज हो सकता है और टूर्नामेंट का फाइनल मैच नवंबर में खेला जाएगा. इसके लिए कई वेन्यू तय किए गए हैं. नागपुर, बेंगलुरु, त्रिवेंद्रम, मुंबई, दिल्ली, लखनऊ, गुवाहाटी, हैदराबाद, कोलकाता, राजकोट, इंदौर, बेंगलुरु और धर्मशाला को शॉर्ट लिस्ट किया गया है. पाकिस्तान के सभी मैच सुरक्षा कारणों से चेन्नई, बैंगलोर और कोलकाता में खेले जा सकते हैं.

Back to top button