हेडलाइन

World Cup: पाकिस्तान के खिलाफ भारत को जीत के लिए 192 रनों का लक्ष्य, भारतीय गेंदबाजों के सामने ताश के पत्तों की तरह बिखर गयी पाकिस्तानी टीम

अहमदाबाद। भारत को पाकिस्तान के खिलाफ जीत के लिए 192 रनों का लक्ष्य मिला। पाकिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 191 रनों पर ढेर हो गयी। पाकिस्तान की टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पायी। 155 रन पर पाकिस्तान के सिर्फ तीन विकेट थे, लेकिन उसके बाद पाकिस्तान में जो विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हुआ, वो रूका ही नहीं। पाकिस्तान की ओर से कप्तान बाबर आजम ने जहां 50 रन बनाये, वहीं रिजवान ने 49 रनों की पारी खेली।

भारत की ओर से बुमराह, सिराज, कुलदीप, हार्दिक पांडया व जाडेजा ने 2-2 विकेट लिये। इससे पहले टॉस भारत ने जीता और कप्तान रोह‍ित शर्मा ने पहले फील्ड‍िंंग करने का फैसला किया. टीम इंडिया में शुभमन गिल की एंट्री हुई है, यह उनका वर्ल्ड कप डेब्यू भी है. वहीं ईशान क‍िशन को को टीम से बाहर किया गया है. पाकिस्तान टीम ने पिछले मैच की व‍िजयी स्क्वॉड में कोई बदलावा नहीं किया है.    

दोनों ही चिर प्रतिद्वंद्वी टीमें इस मुकाबले से पहले वनडे वर्ल्ड कप में एक दूसरे के आमने-सामने सात बार आई हैं. वहीं सातों बार भारतीय टीम ने पाकिस्तान को बुरी तरह हराया है.  यह दोनों ही देशों के बीच ओवरऑल 135वां वनडे मैच है. इससे पहले दोनों ही मुल्कों के बीच 134 मुकाबले खेले गए हैं. जहां भारत ने 56 मुकाबले जीते हैं, वहीं 73 मैचों में पाकिस्तान ने जीत दर्ज की है. खास बात यह है जब-जब दोनों ही देश वनडे वर्ल्ड कप के मुकाबलों में एक दूसरे के आमने-सामने आए हैं उन सातों मौकों पर भारत ने पाकिस्तान को बुरी तरह रौंदा है. 

Back to top button