पॉलिटिकलहेडलाइन

रेलवे प्लेटफार्म टिकट का दाम बढ़ा : कांग्रेस ने उठाये सवाल… त्योहारी सीजन में कीमत बढ़ाना, केंद्र सरकार की मुनाफाखोरी

रायपुर 15 अक्टूबर2022। रेलवे प्लेटफार्म टिकट के दाम में की गई वृद्धि पर कांग्रेस ने एतराज जताया है। कांग्रेस ने टिकट वृद्धि को मोदी सरकार का लूट बताते हुए कहा है कि जनता की सरोकारों से केंद्र को कोई लेना देना नहीं रह गया है। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मोदी सरकार तीज त्यौहार के समय आम जनता को सुविधा देने के बजाय ब्लैकमेलिंग करने में उतर जाती है जब दीपावली और छठ पूजा का समय नजदीक आ रहा है तब ऐसे समय में रेलवे को सुविधाएं बढ़ाने चाहिए और जनता को रियायत देना चाहिए।

रेल मंत्रालय ने प्लेटफार्म की टिकट को 10रु के जगह 30रु कर तीज त्योहार के सीजन में भी मुनाफाखोरी करने से पीछे नहीं हट रही है पहले से ही जनता को रेलवे की टिकट महंगी दरों पर खरीदना पड़ रहा है अब प्लेटफार्म में जाने वाले रेल यात्रियों के छोड़ने आये रिश्तेदारों को भी महंगे दरों पर टिकट खरीदना पड़ेगा।

कोविड-19 के दौरान भी मोदी सरकार ने 10रु की प्लेटफार्म टिकट को 50रु में बेचकर महामारी की मुसीबत से बचने लॉक डाउन से उत्पन्न आर्थिक संकट रोजी रोजगार के संकट के चलते घरवापसी के लिए ट्रेन के इंतजार में बैठी मजदूर गरीब जनता से मुनाफाखोरी कर रही थी। मोदी सरकार की नीति सिर्फ मुनाफाखोरी करना है आम जनता के दुख तकलीफ से कोई लेना देना नहीं है जहां त्योहारी सीजन में ट्रेन की संख्या बढ़ानी चाहिए ट्रेन यात्रा में टिकट में रियायत देनी चाहिए सुविधाएं बढ़ाने चाहिए वहां सिर्फ रेलवे दाम बढ़ाकर जनता की परेशानी बढ़ा रही है।

Back to top button