मनोरंजन

आपको नहीं होगा यकीन ….इस Adult फिल्म को भारत में देखा गया सबसे ज्यादा…कमाए इतने करोड़

मुंबई 11 जनवरी 2024 साल 2023 में बॉक्स ऑफिस पर कई बड़ी रिलीज हुई। इन फिल्मों ने टिकट खिड़की पर बेहद शानदार कमाई की और नाम कई रिकॉर्ड किए। हालांकि बीते कुछ समय में ए-रेटेड फिल्मों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है।

साल 2023 की ऐसी ही एक फिल्म है, जिसने बेहद शानदार कमाई की और ब्लॉकबस्टर बन गई। पठान, जवान, सालार, गदर 2 इनमें से कोई भी फिल्म इस लिस्ट में शामिल नहीं है। आइए जानते हैं कि आखिर ये कौन-सी फिल्म है?

दरअसल, ये कोई और नहीं बल्कि साल 2023 में रिलीज हुई रणबीर कपूर की फिल्म ‘एनिमल’ है। संदीप रेड्डी वांगा की ये फिल्म भारत में अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली ए-रेटेड फिल्म है। रिपोर्ट्स की मानें तो 11, जनवरी तक इस फिल्म ने दुनिया भर में 900 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है, जिसमें अकेले भारत में 550 करोड़ रुपये की कमाई शामिल है। बता दें कि इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर अपना जलवा दिखाया। साथ ही ‘एनिमल’ ने शाहरुख खान की ‘डंकी’ और प्रभास की ‘सालार’ के आने के बाद भी टिकट खिड़की पर अपने पैर जमकर रखें और खूब नोट छापे।

बता दें कि इससे पहले भी संदीप रेड्डी वांगा की फिल्म के नाम ये रिकॉर्ड था। रिपोर्ट्स की मानें तो ‘कबीर सिंह’ ने दुनिया भर में 379 करोड़ रुपये की कमाई की थी। इसके साथ ही अगर साल 2023 की अन्य टॉप तीन ए-रेटेड फिल्मों की कमाई बात करें तो इसमें प्रभास की ‘सालार’ (600 करोड़ रुपये), सुदीप्तो सेन की ‘द केरल स्टोरी’ (300 करोड़ रुपये), अक्षय कुमार और पंकज त्रिपाठी की ‘ओएमजी 2’ (221 करोड़ रुपये) का कारोबार किया है। बता दें कि बीते कुछ सालों में ए-रेटेड फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर खूब नोट छापे हैं। साथ ही अपने अच्छे कलेक्शन से साबित किया है कि वो फिल्में भी शानदार कमाई कर सकती है।

Back to top button