हेडलाइन

युवा महोत्सव 12 से 14 जनवरी तक… चीफ सिकरेट्री ने ली बैठक, इन विभागों को मिली जिम्मेदारी… 500 रूपये प्रतिभागियों को …

रायपुर, 11 नवंबर 2022। प्रदेश में राज्य स्तरीय युवा महोत्सव 2022-23 का आयोजन 12 से 14 जनवरी 2023 तक किया जाएगा। इसकी तैयारी के मद्देनजर मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने महानदी भवन मंत्रालय में बैठक ली। बैठक में संबधित विभागों को जिम्मेदारी दी गई। सोशल मीडिया सहित अन्य माध्यमों में व्यापक प्रचार प्रसार किया जाए। उन्होंने राज्य स्तरीय आयोजन में आने वाले प्रतिभागियों के लाने जे जाने, रास्ते में भोजन और प्रतिभागियों के ठहरने इत्यादि की पुख्ता व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

गौरतलब है कि युवा महोत्सव में भाग लेने वाले समस्त प्रतिभागियों को 500 रूपए प्रति प्रतिभागी प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। इस संबंध में मुख्यमंत्री श्री बघेल ने पूर्व में घोषणा की थी। इन प्रतिभागियांें को प्रोत्साहन राशि परिधान, विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार एवं प्रमाण पत्र, निर्णायकों के चयन सहित उनकी अन्य व्यवस्था की जिम्मेदारी खेल एवं युवा कल्याण विभाग को दी गई। बैठक में कहा गया कि राज्य स्तरीय युवा महोत्सव के आयोजन के लिए पूर्व की भंांति कलेक्टर रायपुर की अध्यक्षता में लोकल ऑर्गेनाइजिंग कमेटी गठित की जाए। ठंड का मौसम को देखते हुए प्रतिभागियों के लिए गर्म पानी, अलाव के साथ अन्य आवश्वयक व्यवस्थाएं करने संबधित जिले के नगर निगम या नगर पालिका को कहा गया। साथ ही संभाग एवं राज्य स्तरीय आयोजन के लिए जिले से आने वाले प्रतिभागियों की टीम को बिस्तर, कम्बल एवं टार्च के साथ रवाना किए जाने के निर्देश दिए गए।

बैठक में कहा गया कि राज्य स्तरीय युवा महोत्सव में बड़ी संख्या में प्रतिभागी एकत्र होंगे, अतः सम्पूर्ण समारोह स्थल में दैनिक साफ-सफाई नियमित रूप से की जाए। मोबाइल टॉयलेट की व्यवस्था की जाए। साथ ही स्वास्थ्य दल का गठन किया जाए। एम्बूलेंस, दवाई फर्स्टएड किट का भी इंतजाम किया जाए। बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।

Back to top button