हेडलाइन

CG: बड़ा हादसा टला- 2 हाईटेंशन टाॅवर हुए धराशायी,NH के बीच सड़क पर 220 KV की चालू लाइन का केबल गिरा,घंटो बाधित रहा मार्ग

कोरबा 22 जून 2023। कोरबा में हाईटेंशन टाॅवर शिफ्टिंग कार्य के दौरान आज बड़ा हादसा होने से टल गया। यहां शिफ्टिंग कार्य के दौरान अचानक केबल में खिचाव बढ़ने से दो हाई टेंशन टाॅवर गिर गये। वही इस घटना के दौरान 220 केवी का केबल कटघोरा-अंबिकापुर नेशनल हाइवे पर बीचों बीच सड़क पर आ गया। बताया जा रहा हैं कि घटना के दौरान केबल में लाइन प्रवाहित थी। लेकिन घटना के वक्त केबल की चपेट में किसी के नही आने के कारण बड़ा हादसा टल गया। वही इस घटना के कारण बिलासपुर-अंबिकापुर नेशनल हाइवे करीब एक घंटे तक बाधित रहा।

हाईटेंशन टावर गिरने की ये घटना कटघोरा थाना मोहनपुर क्षेत्र का हैं। जानकारी के कोरबा से पेंड्रा रोड तक रेल लाइन बिछाने का काम युद्ध स्तर पर चल रहा हैं। कटघोरा के मोहनपुर क्षेत्र में रेल कारिडोर के बीच में आने वाले हाईटेंशन टाॅवर का शिफ्टिंग का काम कराया जा रहा हैं। बताया जा रहा हैं कि आज सुबह मोहनपुर गांव के पास टाॅवर शिफ्टिंग के कार्य के दौरान अचानक केबल में तनाव बढ़ने से सड़क के दो तरफ लगे टाॅवर क्षतिग्रस्त होकर धराशायी हो गये। इस दौरान टाॅवर में लगे हाईटेंशन केबल लाइन बीच सड़क पर आ गिरा।

बताया जा रहा हैं कि जब ये हादसा हुआ और सड़क पर केबल गिरने के दौरान 2 केबल में 220केवी की लाइन प्रवाहित था। गनीमत ये रही कि इस घटना के दौरान बिलासपुर-अंबिकापुर नेशनल हाईवे पर कोई तेज रफ्तार वाहन बिजली प्रवाहित हाईटेंशन केबल की चपेट में नही आया। उधर घटना की जानकारी होते ही फौरन लाइन बंद कराया गया। इसके बाद पुलिस और विद्युत विभाग की मौजूदगी में करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद सड़क के बीचों बीच गिरे केबल को हटाने का काम किया गया। जिसके बाद जाकर अवरूद्ध मार्ग बहाल हो सका।

Back to top button