हेडलाइन

बारूदी सुरंग में बड़ा धमाका होने से ,1अग्निवीर शहीद, 2 जवानों की हालत गंभीर…

जम्मू-कश्मीर18 जनवरी2024|जम्मू संभाग के राजौरी जिले के नौशेरा में LoC पर बारूदी सुरंग फटने से सेना का एक जवान शहीद हो गया है और 2 जवान गंभीर रूप से घायल हैं। यह घटना सुबह करीब 10:30 बजे 80वीं इन्फैंट्री ब्रिगेड के तहत 17वीं सिख लाइट बटालियन के एरिया ऑफ रिस्पांसिबिलिटी (AOR) में फॉरवर्ड डिफेंस लाइन (FDL) से लगभग 300 मीटर की दूरी पर हुई।

लैंड माइन पर पड़ा था सैनिक का पांव
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह हादसा उस समय हुआ जब सेना के जवान एलओसी के पास गश्त कर रहे थे। इस दौरान एक जवान का पांव बारूदी सुरंग यानी लैंड माइन पर पड़ा जिसके बाद धमाका हुआ। बताया जा रहा है दोनों जवानों की हालत गंभीर है। हादसे के तुरंत बाद उन्हें सेना के एम आई रूम पर ले जाया गया जहां उन्हें प्राथमिक उपचार देने के बाद, एयरलिफ्ट कर सेना के कमान अस्पताल उधमपुर शिफ्ट किया गया।

घटना में जान गंवाने वाला सैनिक अग्निवीर है। घटना के समय सेना के जवान LoC पर नियमित निगरानी कर रहे थे।
तभी तेज धमाका हुआ, जिसकी चपेट में 3 सैनिक आ गए। तीनों सैनिकों को तुरंत हवाई मार्ग से उधमपुर के कमांड अस्पताल ले जाया गया। यहां एक जवान ने अधिक घायल होने के कारण दम तोड़ दिया, जबकि 2 अन्य का इलाज किया जा रहा है। उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

गणतंत्र दिवस और राम मंदिर उद्घाटन को लेकर सतर्क है सेना
22 जनवरी को अयोध्या के राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा और 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस को लेकर भारतीय सेना सतर्क है। इसको लेकर जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा चौकस है और कड़ी निगरानी रखी जा रही है।
सेना की ओर से अभी शहीद जवान के बारे में और घायल सैनिकों की चोट की प्रकृति की कोई जानकारी नहीं दी गई है।

दूसरी तरफ जम्मू के सांबा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा (IB) के पास संदिग्ध सुरंग मिली है, जिसकी जांच जारी है।

Back to top button