बिग ब्रेकिंग

10 की मौत: धार्मिक कार्यक्रम में जा रहे लोगों से भरा ट्रैक्टर तालाब में गिरा 10 की मौके पर मौत, 37 घायल…

लखनऊ 26 सितंबर 2022 : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के ग्रामीण इलाके में एक दर्दनाक हादसा हुआ है। सीतापुर से चलकर यहां उनाई देवी के मंदिर जा रहे श्रद्धालुओं की ट्रैक्टर ट्रॉली तालाब में पलटने से 10 लोगों की मौत हो गई। जबकि 37 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी घायलों को तालाब से निकालकर नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आशंका है कि कुछ और लोग भी तालाब में डूबे हो सकते हैं। उनकी तलाश के लिए एसडीआरएफ का सर्च ऑपरेशन जारी है। यह घटना सोमवार की सुबह का है। सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम पहुंच गई है।

जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने बताया कि सीतापुर से कुछ लोग उनाई देवी मंदिर में मुंडन संस्‍कार के लिए जा रहे थे। उन्होंने बताया कि रास्‍ते में इटौंजा क्षेत्र के गद्दीनपुरवा के पास ट्रैक्‍टर-ट्रॉली बेकाबू होकर एक तालाब में पलट गई। इससे उस पर सवार लोग उसके नीचे दब गए। ट्रैक्‍टर-ट्रॉली पर करीब 50 लोग सवार थे।

उन्होंने बताया कि शोर सुनकर आसपास मौजूद ग्रामीणों ने ट्रैक्‍टर-ट्रॉली के नीचे दबे लोगों को बाहर निकाला। जिलाधिकारी ने बताया कि उनमें से अब तक 10 की मौत की सूचना मिली है। मृतकों की शिनाख्त की कोशिश की जा रही है। उन्‍होंने बताया क‍ि हादसे में 10 लोग गंभीर रूप से घायल बताे गए हैं। उन्‍हें अस्‍पताल भेजा गया है।

पुलिस ने बताया कि लखनऊ ग्रामीण क्षेत्र में यह हादसा इटौंजा से कुंहरावां रोड पर गद्दीनपुरवा के पास हुआ है। बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त ट्रैक्टर ट्रॉली पर करीब 50 लोग सवार थे। हालांकि अभी तक 10 लोगों के शव मिले हैं, जबकि 37 लोग जख्मी हालत में अस्पताल पहुंचाए गए हैं। पुलिस और एसडीआरएफ के अधिकारियों के मुताबिक हादसे से ठीक पहले ट्रैक्टर को लहराते देख कुछ लोग कुद गए थे, इसलिए वह सुरक्षित बच निकले हैं।

हादसे की सूचना मिलने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यना नाथ गहरा दुख जताया है। उन्होंने मृतकों के प्रति शोक जताते हुए उनके परिजनों के प्रति संवेदना जाहिर की है। इसी के साथ मुख्यमंत्री ने घायलों के त्वरित और बेहतर इलाज के लिए जिले के अधिकारियों को दिशा निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री के आदेश पर डीएम व अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं।

Back to top button