बिग ब्रेकिंगब्यूरोक्रेट्स

डिप्टी डायरेक्टर सस्पेंड : मंत्री के आदेश को ठेंगा दिखाने वाले अफसर पर गिरी गाज…..बेहद सख्त शब्दों में सस्पेंशन आर्डर जारी…बिना इजाजत मुख्यालय छोड़ने की भी अनुमति नहीं

रायपुर 25 दिसंबर 2021। आखिरकार डिप्टी डायरेक्टर उमेश मिश्रा को सस्पेंशन हो ही गया। कुछ दिन पहले से ही कार्रवाई को लेकर अटकलें लग रही थी। विभागीय मंत्री से चल रही तनातनी के बीच राज्य सरकार ने संस्कृति विभाग के डिप्टी डायरेक्टर के सस्पेंशन का आर्डर जारी कर दिया। निलंबन का जो आदेश जारी किया गया है, उसमें बेहद सख्त शब्दों का इस्तेमाल किया गया है।

आदेश में कहा गया है कि

“उमेश मिश्रा उप संचालक माननीय मंत्रीजी कार्यालय में कार्यरत अधिकारी-कर्मचारियों से समन्वय स्थापित नहीं होने तथा विभाग के महत्वपूर्ण कार्यों के प्रति उदासीनता, अनुशासनहीनता व घोर लापरवाही दर्शित होने के कारण छत्तीसगढ़ सिविल सेवा के अधीन एतद द्वारा श्री मिश्रा को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है। इस अवधि में आदेश प्रभावशील उमेश मिश्रा उमेश मिश्रा, उप संचालक का मुख्यालय संचालनालय संस्कृति एवं पुरातत्व रायपुर छत्तीसगढ़ रहेगा तथा पूर्व अनुमति प्राप्त किये बिना मुख्यालय नहीं छोड़ेंगे”

सस्पेंड अधिकारी से मंत्री अमरजीत भगत के साथ लंबे समय से तनातनी चल रही है। खबर तो ये भी है कि मंत्री का फोन भी नहीं उठाते हैं। नवरात्रि में संस्कृति मंत्री ने कुछ कार्यक्रम के प्रस्ताव भी भेजे थे, लेकिन उसके बाद भी वर्क आर्डर जारी नहीं किया गया। अक्टूबर महीने में ही मत्री अमरजीत भगत ने विभागीय सचिव को नोटशीट भेजकर उप संचालक की कार्यशैली पर नाराजगी जतायी थी।

Back to top button