अध्यातम

2024 इन राशि वाले लोगों के लिए रहेगा भाग्यशाली …चमकेगी किस्मत…

नई दिल्ली 30 दिसंबर 2021 नए साल का जल्द ही आगाज होने जा रहा है. ज्योतिषियों की मानें तो, नए साल की शुरुआत में कई ग्रहों का राशि परिवर्तन होने जा रहा है, जिससे ये साल बेहद खास माना जा रहा है. दरअसल, नए साल की शुरुआत से ठीक एक दिन पहले गुरु मेष राशि में मार्गी होने जा रहे हैं जिसका सीधा प्रभाव साल 2024 पर भी पड़ेगा.

वहीं, नए साल की शुरुआत लक्ष्मी नारायण योग, शश राजयोग, आदित्य मंगल राजयोग और बुधादित्य राजयोग से होने जा रही है. वहीं, साल के बीच में शनि भी अपनी चाल में परिवर्तन करेंगे. क्योंकि, नया साल बेहद शुभ तरीके से शुरू होगा तो आइए जानते हैं कि ये नया साल 2024 किन राशियों के लिए शुभ रहने वाला है.

  1. मेष

मेष वालों के लिए साल 2024 बेहद खास माना जा रहा है. नौकरीपेशा लोगों को पदोन्नति और प्रगति का लाभ होगा. कार्यक्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करने का मौका मिलेगा. व्यापारी वर्ग के लिए ये साल अच्छा रहने वाला है. ग्रहों की अच्छी स्थिति के कारण छात्रों के लिए भी ये साल बढ़िया रहने वाला है. जिन लोगों का विवाह नहीं हो रहा है उनका इस साल विवाह हो सकता है.

  1. कर्क

कर्क वालों को करियर में ऊंचाइयां प्राप्त होंगी. तरक्की और पदोन्नति भी संभव है. व्यापारी जातकों के लिए यह वर्ष निवेश के लिए बेहद सफल रहने वाला है. छात्रों के लिए साल अच्छा है. इस साल उन्हें अपने हर विषय को समझने में सफलता मिलेगी.

  1. सिंह

सिंह वाले नए साल में अपने शत्रुओं पर हावी रहेंगे. सभी कार्य समय पर पूरा करने में सफलता मिलेगी. आर्थिक जीवन में थोड़े खर्चे बढ़ेंगे, लेकिन धन की कहीं से कमी नहीं होगी. रुका हुआ धन वापस मिलेगा. कर्जों से मुक्ति मिलेगी. विदेश जाने की इच्छा रखने वाले छात्रों को बहुत प्रयास के बाद ही सफलता मिलेगी. लाइफ पार्टनर का साथ मिलेगा और वो अपने पेशेवर जीवन में बेहतर करने में सफल होंगे.

  1. तुला

नया साल 2024 तुला वालों के लिए बेहद शुभ माना जा रहा है. करियर में अनुकूल फल प्राप्त होंगे. व्यापार कर रहे जातकों को किसी गुप्त स्रोत से धन लाभ होगा. आप धार्मिक कार्य में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे. छात्रों के लिए इस वर्ष का मध्य भाग सबसे बेहतरीन होगा. इस दौरान विद्यार्थी अपना अच्छा प्रदर्शन देने में सफल होंगे.

  1. वृश्चिक

व्यापार कर रहे जातकों के लिए यह वर्ष अच्छा रहने वाला है. उन्हें बिजनेस में अपार सफलता मिलेगी. उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. लेकिन नौकरी करने वालों के लिए परिणाम सामान्य रहने वाले हैं. छात्रों को इस वर्ष शिक्षा में कामयाबी मिलेगी. विदेश जाकर पढ़ाई करने का अवसर भी प्राप्त होगा.

Back to top button