टॉप स्टोरीज़

23 साल के लड़के ने की 91 साल की बुढ़िया से शादी…अब बोल रहा

नई दिल्ली 2 नवंबर 2023 आम तौर पर लोग खुद से दो तीन साल या अधिकतम 5 साल छोटे या बड़े शख्स को लाइफ पार्टनर के रूप में चुनते हैं. लेकिन दुनिया में रोजाना ऐसी खबरें आती हैं जिसमें बड़े एज गैप वाले कपल आपस में शादी रचा ले रहे हैं. इनमें से अधिकतर पूरी तरह सच्चे प्यार में होने के दावे करते हैं और कहते हैं कि पार्टनर की उम्र से उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता. हालांकि, कई बार ऐसे रिश्तों की सच्चाई काफी कड़वी होती हैं. अर्जेंटीना से एक ऐसा ही शादी का संदिग्ध मामला सामने आया है.

यहां 23 साल का एक वकील Mauricio अपनी मर चुकी 91 साल की चाची योलान्डा टोरिस की पेंशन पर दावा ठोंक रहा है. उसका कहना है कि उसने साल 2015 के फरवरी में अपनी 91 साल की चाची से शादी की और अप्रैल 2016 में चाची की मौत हो गई. ऐसे में वह पेंशन का हकदार है. लेकिन प्रशासन ने उसके आवेदन को तब खारिज कर दिया जब जांच में उसके पड़ोसियों ने शादी की बात को फर्जी करार दिया.

अर्जेंटीना के उत्तर पश्चिम में साल्टा शहर का मौरिसियो, 2009 में अपने माता-पिता के अलग होने के बाद अपनी मां, बहन, दादी और बड़ी चाची के साथ रहता था. और 2016 में योलान्डा की मृत्यु के बाद वह चाची की पेंशन के लिए रजिस्ट्रेशन की कोशिश करने लगा.

‘पेंशन तो हासिल करके रहूंगा’

मौरिसियो के दावे पर जांच शुरू की गई जिसमें अधिकारियों ने उन लोगों से भी बात की जो परिवार को जानते थे और इसमें पड़ोसी भी शामिल थे. पड़ोसियों ने कथित तौर पर कहा कि उन्हें शादी के बारे में कुछ नहीं पता. नतीजा ये हुआ कि मौरिसियो का दावा खारिज कर दिया गया. लेकिन अब मौरिसियो ने कहा कि वह यह साबित करने के लिए देश की सर्वोच्च अदालत में जाएगा और पेंशन हासिल करके रहेगा.

‘योलान्डा को दिल से प्यार करता था’

उन्होंने अपने स्थानीय अखबार एल ट्रिब्यूनो डी साल्टा को बताया- ‘योलांडा मेरी जिंदगी में बड़ा सहारा थी और मुझसे शादी करना उनकी आखिरी इच्छा थी. मैं योलान्डा को दिल से प्यार करता था. उनकी मौत का दुख मुझे जिंदगीभर रहेगा.

’91 की थी लेकिन दिल से जवां थी’

जब मैंने पेंशन के लिए आवेदन करना शुरू किया तो सारे जरूरी कागज दिखाए हैं फिर भी पेंशन में अड़चन आ रही है. योलान्डा की उम्र भले ही 90 से अधिक रही हो लेकिन वह दिल से जवान थी. वो बस ये चाहती थी कि हमारी शादी में कोई कानूनी दिक्कत न हो. मौरिसियो ने कहा हमने तब शादी करने का फैसला किया जब योलान्डा ने लॉ की पढ़ाई के खर्च में मेरी मदद की बात कही. जबकि मां बाप के अलग होने के बाद मैं पढ़ाई छोड़ना चाहता था

Back to top button