हेडलाइन

3 शिक्षक सस्पेंड, 4 को शो कॉज : शिक्षा विभाग में हुई बड़ी कार्रवाई… अलग-अलग जिलों से शिक्षकों पर हुई बड़ी कार्रवाई.. देखिये आदेश .

रायपुर/बीजापुर/कोरबा/जशपुर 29 मार्च 2023। लापरवाह शिक्षकों पर गाज गिर रही है। अलग अलग जिलों में तीन शिक्षकों को विभाग ने सस्पेंड किया है, वहीं 4 शिक्षक को शो कॉज नोटिस जारी किया गया है। बीजापुर में कार्य मे लापरवाही बरतने वाले दो शिक्षकों को जिला शिक्षा अधिकारी ने सस्पेंड कर दिया है। शासकीय प्राथमिक शाला तारमपारा कडेनार के प्रधान पाठक संजय कुमार डोंगरे और शासकीय प्राथमिक शाला नडपल्ली उसूर के सहायक शिक्षक प्रवीण कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है। संजय कुमार जहां स्कूल से लंबे समय से गायब थे, वहीं प्रवीण कुमार पर आरोप था कि वो शराब पीकर स्कूल आते हैं।

वहीं रायपुर के शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला साल्हे कुसुमकरा के शिक्षक धर्मेंद्र देव रामटेक को संयुक्त संचालक ने सस्पेंड करने का आदेश दिया है। आरोप है कि धर्मेंद्र देव रामटेके ने बीईओ और एबीईओ के खिलाफ सोशल मीडिया ग्रुप में आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। 7 मार्च को शिक्षक को लिपिक वर्गीय कर्मचारियों को सहायक विकासखंड शिक्षा अधिकारी के विरुद्ध उग्र आंदोलन के लिए उकसाने का आरोप है। रामटेके को बीईओ कार्यालय मोहला मानपुर अंबागढ़ चौकी में अटैच किया गया है।  

वहीं पोड़ी उपरोडा के बीईओ ने प्राथमिक शाला के प्रधान पाठक रामशरण मरकाम और शिक्षक गंगाराम देशलहरे को स्कूल में लगातार गायब रहने के मामले में नोटिस जारी किया है।

इधर, जशपुर में स्कूल इंस्पेक्शन के दौरान गायब मिले दो शिक्षकों को BEO ने नोटिस जारी किया है। दोनों शिक्षक एसडीएम के इंस्पेक्शन के दौरान स्कूल से गायब मिले थे। इन शिक्षकों में प्राथमिक शाला झिक्की की प्रधान पाठक नीलिमा टोप्पो और शिल्पी गुप्ता को नोटिस जारी किया गया है। जानकारी के मुताबिक मंगलवार को एसडीएम स्कूल में इंस्पेक्शन के लिए पहुंचे थे, इस दौरान स्कूल से बिना पूर्व सूचना के शिक्षक गायब मिले। इस मामले में एसडीएम ने नाराजगी जतायी थी।

नोटिस जारी कर बगीचा बीईओ ने दो दिन के भीतर जवाब जवाब मांगा है। बीईओ ने कहा है कि अगर जवाब नहीं मिला, तो एकतरफा कार्रवाई की जायेगी।

Back to top button