हेडलाइन

भीषण आग में 50 मौत:अपार्टमेंट बिल्डिंग में आग लगने से 50 लोगों की मौत..

राजधानी 13 सितम्बर 2023|वियतनामकी राजधानी हनोई में बुधवार (13 सितंबर) को स्थानीय समयानुसार आधी रात को एक अपार्टमेंट ब्लॉक में भीषण आग लग गई. इस हादसे में करीब 50 लोगों की मौत हो गई है. ANI के रिपोर्ट के मुताबिक वियतनाम समाचार एजेंसी (VNA) ने बताया कि आग 13 सितंबर की रात को करीब 2 बजे लगी थी. आग नौ मंजिला इमारत में लगी थी. इस बिल्डिंग में करीब 150 लोग रहते थे.

वियतनाम की राजधानी हनोई में नौ मंजिला अपार्टमेंट ब्लॉक में भीषण आग लगने से कई लोगों की जान चली गई। न्यूज एजेंसी रायटर्स ने आधिकारिक समाचार एजेंसी का हवाला देते हुए कहा कि बुधवार को वियतनाम की राजधानी हनोई में नौ मंजिला अपार्टमेंट ब्लॉक में आग लगने से कई लोगों के मारे जाने और कई लोगों के घायल होने की आशंका है। वहीं, अबतक अधिकारियों ने मौतों की संख्या की पुष्टि नहीं की है।

अपार्टमेंट में लगी आग बहुत ही भीषण थी। बुधवार की सुबह आग पर काबू पाया जा सका। बचाव दल जिंदा बचे लोगों की तलाश कर रहे हैं। यह भी बताया गया कि बचावकर्मियों को इस इमारत तक पहुंचने में काफी मेहनत करनी पड़ी।

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि उन्हें सोते समय धुएं का अहसास हुआ। उन्होंने जब बाहर देखा तो पता चला कि आग लगी है। आनन-फानन में रस्सी का इस्तेमाल कर परिवार के लोगों को नीचे उतारा। वहीं, एक अन्य ने कहा कि पांचवीं और छठी मंजिल पर आग की लपटों को जलते हुए देखा। लोग मदद के लिए चीख-पुकार कर रहे थे। तुरंत अधिकारियों को इसकी जानकारी दी

Back to top button