हेडलाइन

50 हजार लेकर थमा दिये साढ़े चार लाख के कागज… कमीशन का लालच देकर ठगों ने राज मिस्त्री को बनाया शिकार


रतनपुर 3 नवंबर 2022।
ठगों के निशाने पर अब छत्तीसगढ़ मुख्य रूप से शामिल हो गया है। दुर्ग में हुई ढाई लाख की ठगी के बाद अब रतनपुर में राजमिस्त्री से पचास हजार की नगद ठगी हुई है। मामला भी अचंभित करने वाला है। जहां ठगों ने रुपए जमा करवाने के नाम पर राज मिस्त्री से पचास हजार नगद लेकर साढ़े चार लाख का कागज थमा कर भाग निकले।

मामला रतनपुर का है। क्षेत्र के दफाई पारा में रहने वाले 43 वर्षीय राजमिस्त्री संतोष कुमार निषाद का है। सोमवार को संतोष रतनपुर स्थित पंजाब नेशनल बैंक में अपने अकाउंट से पचास हजार निकालने गया था। बैंक में भीड़ अधिक होने के कारण वह लाइन में खड़े होकर विंडो तक पहुंचने का इंतजार कर रहा था इसी बीच दो ठगों ने राजमिस्त्री से डिपॉजिट फॉर्म भरने के लिए पेन मांगा और फॉर्म भरने बैठ गए। इसी बीच राजमिस्त्री अपना नंबर आने के बाद पचास हजार नगद रकम खाते से निकाल ली। वह अपना पेन वापस मांगने उन दोनों लोगों के पास पहुंचा। उन्होंने उसे फॉर्म भरने में हो रही दिक्कतों को बताया और कहा कि हमें साढ़े चार लाख जमा करने हैं उसके बदले में कमीशन देने का आश्वासन दिया। दोनों ठग राजमिस्त्री को बैंक से बाहर ले गए और इसी वहीँ राजमिस्त्री द्वारा निकाले गए पचास हजार नगद को अपने पास रख रुमाल में बंधे साढे चार लाख रुपये का बंडल थमा दिया।


बैंक पहुँचने के बाद खुला मामला
साढे चार लाख रुमाल में बंधी रकम को जब बैंक पहुंचकर राज मिस्त्री ने खोला तो देखा उसमें केवल कागज के टुकड़े थे। यह देख राज मिस्त्री के होश उड़ गए। अब सारे मामले की जांच रतनपुर पुलिस कर रही है।

Back to top button