बिग ब्रेकिंग

7th Pay Commission: इन कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ा…. 14 प्रतिशत DA की बढ़ोत्तरी का लाभ सिर्फ इन कर्मचारियों को ही मिलेगा..

नयी दिल्ली 2 फरवरी 2022। केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है. सरकार ने उन्हें 2022 का सबसे शानदार तोहफा दिया है. सरकार ने महंगाई भत्ते (Dearness Allowance) में इजाफे की घोषणा की है. सरकार ने महंगाई भत्ते (DA Hike) में 14 प्रतिशत का इजाफा किया है. हालांकि, यहां पर बता दें कि डीए में यह बढ़ोतरी सिर्फ केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र उद्यम (CPSEs) के कर्मचारियों के लिए की गई है.

बजट पेश होने के बाद सरकार ने केंद्रीय कर्चमारियों के महंगाई भत्ते में (DA Hike) 14 फीसदी कर दिया है। आइए जानते हैं 14 फीसदी डीए हाइक का फायदा किन कर्मचारियों को मिलेगा। सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों के डीए में बढ़ोतरी कर दी है। इसके बाद उनकी सैलरी में बंपर उछाल आने वाला है। कर्मचारियों के वेतन में डीए में 3 नहीं सीधे 14 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है। आपको बता दें कि डीए में यह बढ़ोतरी सिर्फ केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र उद्यम (CPSEs) कर्मचारियों को मिलने वाली है।

केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र उद्यम के डीए को जनवरी में रिवाइज किया गया था। इससे पहले कर्मचारियों को 170.5 फीसदी की दर से डीए मिल रहा था, जिसे बढ़ाकर 184.1 फीसदी कर दिया गया है।

Back to top button