टॉप स्टोरीज़

7th pay commission: केद्र की तर्ज पर राज्य सरकार ने भी बढ़ाया महंगाई भत्ता….यहां 34 प्रतिशत मिलेगा महंगाई भत्ता …. अप्रैल महीने के वेतन से आयेगा बढ़ा हुआ DA

जयपुर 30 मार्च 2022। केंद्र सरकार ने आज ही महंगाई भत्ता (7th pay commission) में 3 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी की है। केंद्र के आदेश के बाद अब राज्यों से भी महंगाई भत्ता की बढोत्तरी का आदेश जारी हो गया है। राजस्थान ने अपने कर्मचारियों के लिए 3 प्रतिशत डीए बढ़ा (dearness allowance) दिया है। अब राजस्थान में भी कर्मचारियों और पेंशनर्स को 34 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिलेगा।

राजस्थान सरकार ने अपने कर्मचारियों को 1 जनवरी 2022 से महंगाई भत्ता का लाभ देने का ऐलान किया है। राज्य सरकार ने आदेश दिया है कि 1 जनवरी 2022 से 31 मार्च 2022 तक का तीन महीने का डीए उनके जनरल प्रोविडेंट फंड खाते में या सामान्य प्रावधायी निधि में जमा की जायेगी। अप्रैल महीने के वेतन में ब़ढ़े हुए डीए का नकद भुगतान किया जायेगा।

केंद्र सरकार ने आज दोपहर में ही केंद्रीय कर्मचारियों के DA को बढ़ाने की घोषणा की थी, उसके कुछ देर बाद भी राजस्थान के मुख्यमंत्री ने भी डीए बढ़ाने की घोषणा कर दी। राजस्थान सरकार को इस घोषणा से सलाना 1435 करोड़ का भार जायेगा।

Back to top button