Uncategorized @hiटॉप स्टोरीज़

कर्मचारियों 1 माह का आकस्मिक अवकाश : कोरोना पाजेटिव कर्मचारियों को मिलेगी 1 माह की विशेष छुट्टी…. कंटेनमेंट जोन वाले इलाके के कर्मचारियों को मिलेगी छुट्टियां

लखनऊ 19 अप्रैल 2022। देश में कोरोना फिर से पैर पसार रहा है। कई लोग इसे चौथी लहर का दस्तक मान रहे हैं। दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले ने दिल्ली से सटे राज्यों की चिंता बढ़ा दी है। दिल्ली में कोरोना की पाजेटिविटी रेट 8 प्रतिशत हो गयी है। दिल्ली सरकार ने कोरोना की बढ़ी रफ्तार के बाद एहितियाती कदम उठाये हैं। हालांकि जिस रफ्तार में कोरोना लौटता दिख रहा है, उसके बाद सरकार अपने-अपने स्तर से तैयारी कर रही है। इधर योगी सरकार ने कोरोना के मामले में नया निर्देश जारी किया है।

कोरोना मामलों को देखते हुए सरकार ने विशेष आकस्मिक अवकाश स्वीकृत करने के निर्देश जारी किए हैं. कोविड पॉजिटिव कर्मचारियों को एक माह तक का विशेष आकस्मिक अवकाश मिलेगा. कोविड पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आने पर अधिकतम 21 दिन का आकस्मिक अवकाश दिया जाएगा. लक्षण विहीन कर्मचारियों और अधिकारियों को भी एक माह का आकस्मिक अवकाश दिया जाएगा. इसके अलावा कंटेनमेंट जोन घोषित होने तक कर्मचारियों को अवकाश स्वीकृत करने के निर्देश दिए गए हैं.

एक महीने से अधिक होने पर रजिस्टर्ड एलोपैथिक मेडिकल द्वारा प्रमाण पत्र देना होगा. विशेष आकस्मिक अवकाश की सुविधा एक से अधिक अवसरों के लिए भी मान्य होगी. वहीं कोविड और अन्य बीमारियों से पीड़ित मरीज को डॉक्टर के परामर्श के अनुसार अलग से अवकाश देने के निर्देश जारी किए गए हैं.

Back to top button