ब्यूरोक्रेट्स

4 पुलिस अफसरों पर एक्शन… कन्हैयालाल की हत्या के मामले में लापरवाही बरतने पर एक्शन…और भी अधिकारी राडार पर

उदयपुर 2 जुलाई 2022। उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल की हत्या के मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में उदयपुर (Udaipur) के एक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, दो सर्किल अधिकारी और एक थानाधिकारी को निलंबित कर दिया गया है. पुलिस मुख्यालय के सूत्रों ने बताया कि सर्किल अधिकारी (पूर्व) जरनैल सिंह, सर्किल अधिकारी (पश्चिम) जितेन्द्र अंचालिया और सूरजपोल थानाधिकारी लीलाधर मालवीय को लापरवाही बरतने पर शुक्रवार रात निलंबित किया गया.

इससे पहले उदयपुर में कन्हैयालाल हत्याकांड में राजस्थान सरकार ने एसपी और आईजी को हटाने के बाद चार पुलिस अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है. डीजीपी एमएल लाठर ने आदेश जारी कर एएसपी सिटी अशोक मीणा, सर्किल ऑफिसर ईस्ट जरनैल सिंह, सर्किल ऑफिसर वेस्ट जितेंद्र आंचलिया,सूरजपोल एसएचओ लीलाधर मालवीय को सस्पेंड कर दिया.

इन अधिकारियों को इसलिए सस्पेंड किया है क्योंकि कन्हैयालाल की ही तरह एक व्यापारी को हत्या की धमकी मिलने के बावजदू पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. दरअसल, व्यापारी को भी नुपुर शर्मा मामले में गिरफ्तार करने के बाद बेल मिली थी और बार-बार उसी तरह धमकियां मिल रही थीं, जैसे कन्हैयालाल को मिली थीं. व्यापारी ने दुकान बंद करके शहर छोड़ दिया था, बताया जा रहा है कि कन्हैया के हत्यारे उसे भी मारने के लिए ढूँढ रहे थे.

28 जून को उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल की गला रेतकर हत्या कर दी गई थी. वारदात के बाद राजस्थान में जगह-जगह बवाल शुरू हो गए थे. शाम तक दोनों आरोपियों को पुलिस ने पकड़ लिया. बताया जा रहा है कि कन्हैयालाल के मोबाइल से नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट हुई थी. इसके चलते ही रियाज और गौस मोहम्मद ने उनकी हत्या कर दी थी. राजस्थान सरकार की ओर से घटना की जांच के लिए SIT का गठन किया गया था. इसमें एसओजी एडीजी अशोक राठौड़, एटीएस आईजी प्रफुल्ल कुमार एवं एक एसपी और एडिशनल एसपी शामिल थे. 

Live TV

Back to top button