ब्यूरोक्रेट्स

GAD ने प्रमुख सचिवों को भेजा पत्र : अधिकारियों-कर्मचारियों को क्वांटीफाइबल डाटा के लिए देनी होगी पूरी जानकारी…. स्कूली बच्चों के साथ-साथ कॉलेज-यूनिवर्सिटी, मेडिकल व मेडिकल छात्रों के भी आंकड़े लिये जायेंगे

रायपुर 20 अक्टूबर 2021। छत्तीसगढ़ में पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लोगों के आंकड़े जुटाये जा रहे हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कुछ दिन पहले ही एक पोर्टल लांच किया था, जिसके जरिये सरकार ओबीसी और आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों के आंकड़े जुटा रही है। इसी कड़ी में अब स्कूल, कालेज, इंजीनियरिंग कालेज व मेडिकल कालेज के छात्र-छात्राओं के साथ-साथ अधिकारियों-कर्मचारियों के भी आंकड़े जुटा रही है।

सामान्य प्रशासन विभाग की तरफ से स्कूल शिक्षा विभाग, उच्च शिक्षा विभाग, तकनीकी शिक्षा विभाग और चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव को पत्र भेजा है, जिसमें कहा गया है कि 24 जुलाई को दिये गये निर्देश के मुताबिक सभी शासकीय और निजी शिक्षण संस्थानों के साथ-साथ कालेजों, यूनिवर्सिटी, तकनीकी शिक्षण संस्थाओं के साथ-साथ सभी स्कूली शैक्षणिक संस्थाओं में दर्ज विद्यार्थियों की संख्या प्राप्त की जानी थी।

इस निर्देश के रिमाइंटर में जीएडी सिकरेट्री ने सभी शिक्षण संस्थाओं से जानकारी मांगकर क्वांटीफाइबल डाटा आयोग के मेल पर भेजने को कहा है।

कर्मचारियों-अधिकारियों को भी देना होगा आंकड़ा

सामान्य प्रशासन विभाग ने इसी तरह सभी विभागों के एचओडी , कमिश्नर, कलेक्टर और जिला पंचायत सीईओ को भी पत्र भेजा है, जिसमें सभी अधिकारी, कर्मचारियों की संख्या के साथ-साथ उनके परिवार के संख्या की भी जानकारी मांगी गयी है। पत्र में कहा गया है कि

“शासन के समस्त विभाग एवं अधीनस्थ विभागाध्यक्ष कार्यालय, सार्वजनिक उपक्रम, निगम, मंडल तथा शासकीय निकायों में कार्यरत अन्य पिछड़े वर्ग एवं आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग से संबंधित अधिकारियों-कर्मचारियों की संख्या परिवार के सदस्यों की संख्या सहित जानकारी निर्धारित प्रपत्र  में नियत समयावधि तक क्वांटिफियेबल डाटा आयोग के मेल आईडी पर भेजे”

Back to top button