ब्यूरोक्रेट्स

CG- विज़िबल पुलिसिंग के लिए इस जिले के एसपी ने किया अनोखा प्रयास, अब एसपी आफिस के स्टाफ भी करेगें गश्त, रोस्टर के अनुसार लगेगा ड्यूटी

 

कोरबा 01 फरवरी 2022- विजिबल पुलिसिंग के मद्देनजर अब कोरबा जिले में थाना-चौकी के स्टाफ के साथ ही एसपी आफिस में पोस्टेड पुलिस कर्मी भी आफिस कार्य के साथ शहर में गश्त करेगें। विजिबल पुलिसिंग को जमीनी स्तर पर सार्थक ढंग से उतारने के लिए कोरबा एसपी भोजराम पटेल ने ये अनोखा प्रयास किया है। एसपी भोजराम पटेल ने बकायदा रोस्टर के मुताबिक सप्ताह में एक दिन आफिस स्टाफ को नाईट गश्त की डयूटी का आर्डर जारी किया है।

 

गौरतलब है कि अपने अनोखे प्रयोग और आम लोगों के बीच फ्रेंडली पुलिसिंग को लेकर अलग पहचान बनाने वाले एसपी भोजराम पटेल ने एक बार फिर एक नया प्रयोग किया है। एसपी ने विजिबल पुलिसिंग के साथ साथ शहर में पुलिस की 24❌7 उपस्थिति सुनिश्चित करने हेतु अब एसपी कार्यालय में पदस्थ कर्मचारियों की ड्यूटी लगाने का निर्देश जारी किया गया हैं । आपको बता दे कि इसके पूर्व थाना चौकी में पदस्थ पुलिसअधिकारी-कर्मचारी ही शहर में गश्त पेट्रोलिंग किया करते थे, लेकिन अन्य कार्यों में व्यस्त होने के कारण कभी-कभी कर्मचारियों की कमी के कारण पेट्रोलिंग नहीं हो पा रही थी। इस समस्या के निराकरण के लिए एसपी भोजराम पटेल ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पदस्थ कर्मचारियों को सप्ताह में 1 दिन ड्यूटी लगाने का आदेश जारी किया गया है। इस आदेश के बाद अब पुलिस कार्यालय में पदस्थ 4 कर्मचारी रोस्टर के अनुसार प्रतिदिन शाम 5 बजें से रात 9 बजे तक शहर में पैदल गस्त पेट्रोलिंग करेंगे ।

एसपी भोजराम पटेल ने बताया कि कार्यालय में पदस्थ कर्मचारी बेसिक पुलिसिंग की ओर समय नहीं दे पाते है, ऐसे में इस प्रयास से आम जनता से उनका सीधा संवाद बढ़ेगा, और शहर में होने वाली घटनाओं और अन्य दूसरी गतिविधियों की आसानी से मिल पायेगी। इस आदेश के बाद एसपी आफिस के कर्मचारी शहरों में ड्यूटी करेंगे जिससे उन्हें अनुभव के साथ-साथ बेसिक पुलिसिंग भी के क्षेत्र में बेहतर जानकारी हो सकेगी।
कोरबा एसपी भोजराम पटेल के इस अनोखे प्रयास से जहां पुलिस की गश्त में बल की आने वाली कमी से निजात मिलगी वही आफिस के स्टाफ का सीधा संवाद आम लोगों से होने का फायदा भी पुलिस विभाग को सीधे तौर पर मिलेगा।

Back to top button