ब्यूरोक्रेट्स

IAS न्यूज : धनंजय देवांगन रेरा में मेंबर बने, अपीलेट ऑथरिटी के सदस्य का पद छोड़ने के लिए दिया नोटिस

रायपुर, 14 फरवरी 2023। रिटायर्ड IAS धनंजय देवांगन रेरा में मेंबर अपाइंट हुए हैं। पिछले दिनों धनंजय देवांगन को रेरा की अपीलेट अथॉरिटी का सदस्य बनाया गया था। अब वो रेरा के सदस्य नियुक्त किये गये हैं। हालांकि उनकी ज्वाइनिंग अपीलेट आथिरिटी के मेंबर पद से दिये इस्तीफे का नोटिस पीरियड पूरा होने के बाद हो पायेगा। 2003 बैच के अफसर धनंजय देवांगन उच्च शिक्षा, और पीएचई सचिव रह चुके हैं। उन्होंने वीआरएस ले लिया था। इसके बाद उन्हें रेरा की अपीलेट अथॉरिटी का सदस्य बनाया गया था।

अब उन्हें रेरा का मेंबर नियुक्त किया गया है। रेरा मेंबर बनने के बाद अब देवांगन को अपीलेट सदस्य का पद छोड़ना होगा। नियम के मुताबिक अपीलेट सदस्य का पद छोड़ने के लिए तीन महीने का नोटिस पीरियड होता है। जानकारी है कि धनंजय देवांगन ने अपीलेट सदस्य का पद छोड़ने के लिए आवेदन भी दे दिया हैं। आपको बता दें कि रेरा सदस्य के लिए कुल 9 आवेदन आए थे। देवांगन ने भी रेरा के लिए भी आवेदन किया था।

जस्टिस संजय के अग्रवाल की अध्यक्षता में गठित कमेटी ने आवेदनों का परीक्षण कर तीन नामों का पैनल तैयार कर सरकार को भेजा था। रेरा चेयरमैन के लिए पीसीसीएफ संजय शुक्ला ने भी आवेदन किया है। वहीं खाली एक सदस्य पद के लिए पीसीसीएफ आशीष कुमार भट्ट ने भी आवेदन किया हैं। इस माह के अंत तक चयन समिति नामों की अनुशंसा सरकार को भेज देगी।

Back to top button