हेडलाइन

आत्मानंद स्कूल में एडमिशन फर्जीवाड़ा : फर्जी मार्कशीट व टीसी से चौथी कक्षा में दाखिला, एक गिरफ्तार, प्राचार्य व क्लास टीचर की तलाश

भाटापारा 5 अगस्त 2023। आत्मानंद स्कूल छत्तीसगढ़ में एक ब्रांड बन गया है। हर माता पिता अपने बच्चों को आत्मानंद स्कूल में पढ़ाने की ख्वाहिश रखते हैं। नवीन वर्मा नाम के पालक की भी ख्वाहिश अपने बच्चे को आत्मानंद स्कूल में पढ़ाने की थी, लेकिन इसके लिए उन्होंने जो रास्ता चुना, उसकी वजह से उन्हें जेल की हवा खानी पड़ गयी।

दरअसल बच्चे के पिता नवीन वर्मा ने अपने बच्चे का आत्मानंद स्कूल में दाखिला कराने के लिए फर्जी मार्कशीट व टीसी का सहारा लिया। जब सर्टिफिकेट की जांच की गयी तो मामला फर्जीवाड़े का निकला, जिसके बाद थाने में मामला दर्ज कराया गया। इस मामले में बच्चे के परिजन के अलावे स्कूल के प्राचार्य व क्लास टीचर को भी आरोपी बनाया गया है।

मामला बलौदाबाजार भाटापारा के खरोरा का है। दरअसल नवीन वर्मा ने अपने बच्चे का दाखिला स्वामी आत्मानन्द इंग्लिश स्कूल सुहेला में कराया था। बच्चे का एडमिशन चौथी क्लास में कराया था। स्कूल में एडमिशन के लिए नवीन वर्मा ने खरोरा के निजी स्कूल प्राचार्य से संपर्क किया और उनसे फर्जी मार्कशीट व टीसी बनवाया। इसके एवज में स्कूल प्राचार्य ने 12000 लिये और में बच्चे की मार्कशीट व टीसी जारी कर दी।

मामले में शिकायत के बाद जांच की गयी, जिसमें फर्जीवाड़े की शिकायत आयी। इस मामले में स्कूल की तरफ से मामला दर्ज कराया गया, जिसमें स्कूल के प्राचार्य व क्लास टीचर के अलावे बच्चे के अभिभावक को भी आरोपी बनाया गया। मामले में अभिभावन नवीन वर्मा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, वहीं निजी स्कूल प्राचार्य व कक्षा शिक्षक की तलाश सुहेला पुलिस कर रही है। … ।

Back to top button