हेडलाइन

BREAKING 12 की मौत : यात्रियों से भरी बस कंटेनर से जा टकराई…12 की मौत,कई घायल….

महाराष्ट्र 15 अक्टूबर 2023|महाराष्ट्र में बहुत बड़ा बस हादसा हुआ है। खबर है कि समृद्धि एक्सप्रेस-वे पर यात्रियों से भरी एक बस कंटेनर से जा टकराई। इस हादसे में अबतक 12 लोगों की मौत की खबर है और 23 लोग घायल बताए जा रहे हैं। पुलिस ने बताया कि ये हादसा छत्रपति संभाजीनगर (पूर्व में औरंगाबाद) जिले में समृद्धि एक्सप्रेसवे पर हुआ जहां एक बस एक कंटेनर से टकरा गई। अधिकारियों के मुताबिक, दुर्घटनाग्रस्त निजी बस में 35 यात्री सवार थे।

समृद्धि एक्सप्रेसवे पर वैजापुर इलाके में हुआ हादसा

बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर जिले में समृद्धि एक्सप्रेसवे पर रविवार तड़के ये हादसा हुआ जब तेज गति से आ रही एक मिनी बस ने एक कंटेनर को टक्कर मार दी। इस हादसे में अब तक 12 लोगों की मौत की खबर है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि यह हादसा जिले में एक्सप्रेसवे के वैजापुर इलाके में देर रात करीब साढ़े 12 बजे हुआ। यह स्थान मुंबई से करीब 350 किलोमीटर दूर है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि बस ड्राइवर ने वाहन पर से नियंत्रण खो दिया, जिसके कारण बस ने पीछे से कंटेनर को टक्कर मार दी। 

पुलिस ने बताया कि हादसे में 12 यात्रियों की मौत हो गयी। मृतकों में 5 पुरुष, 6 महिलाएं और 1 नाबालिग लड़की शामिल है। अधिकारी ने बताया कि 23 अन्य यात्री घायल हो गए हैं और उन्हें एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पीएम मोदी मृतकों के परिजनों को देंगे 2 लाख रुपये
वहीं इस घटना पर प्रधानमंत्री मोदी ने भी शोक प्रकट किया है और सहायता राशि का ऐलान किया है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर लिखा, “छत्रपति संभाजीनगर जिले में एक दुर्घटना के कारण लोगों की मृत्यु से दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं उन लोगों के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। प्रत्येक मृतक के परिजनों को पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी। घायलों को 50,000 रुपये दिये जायेंगे।”

मंदिर दर्शन करने गए थे बस में सवार यात्री


बताया जा रहा है कि हादसे का शिकार ये लोग मंदिर दर्शन करने गए थे। मरने वालों में एक चार महीने का बच्चा भी शामिल है। बाकी के 23 घायलों का वैजापुर और संभाजीनगर के घाटी अस्पताल में इलाज शुरू कर दिया गया है। यह हादसा वैजापुर के पास समृद्धि हाईवे पर जंबार गांव टोल बूथ पर हुआ। एक तेज रफ्तार ट्रैवलर बस के खड़े ट्रक से टकराने के कारण ये हादसा हुआ। प्रारंभिक जानकारी है कि सभी यात्री नासिक जिले के पाथर्डी और इंदिरानगर के रहने वाले हैं।

Back to top button